Friday, Apr 26 2024 | Time 11:58 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राज्य में कोरोना सुरक्षा को लेकर बैंक संगठनों ने ठाकरे को लिखा पत्र

राज्य में कोरोना सुरक्षा को लेकर बैंक संगठनों ने ठाकरे को लिखा पत्र

मुंबई, 20 जुलाई (वार्ता) बैंकों के संगठनों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिख कर आगाह किया है कि राज्य की बैंकों की शाखाओं में नियमित सेनेटाइजेशन और सामाजिक दूरी का पालन नहीं होने होने से बैंक कर्मचारियों में कोरोना का संक्रमण होने का खतरा है।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू) ने श्री ठाकरे को पत्र लिख कर इस संबंध में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

पत्र में लिखा गया है कि केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के बावजूद भी राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन, बैंक शाखाओं में नियमित रूप से सेनेटाइजेशन का अनुपालन नहीं कर रहे हैं।

बैंक में आने वाले ग्राहकों की भीड़ को संभालने के लिए बैंक के दरवाजे पर सुरक्षाकर्मियों की व्यवस्था नहीं है। इससे कोरोना की बीमारी का फैलने का डर है। इसमें जानकारी दी गयी है कि कोरोना के संक्रमण से सिर्फ मुंबई में बैंक के 15 कर्मचारियों की मौत हो गयी

और 100 से अधिक संक्रमित हो गये हैं।

बारिश के मानसून में ग्रामीण इलाकों के बैंक में फसल ऋण लेने के लिए किसानों की भीड़ हो रही है लेकिन सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है जिससे बैंक के कर्मचारियों पर कोरोना का खतरा बढ़ गया है। हम आप से आग्रह करते हैं कि बैंक की शाखाओं में इस तरह का प्रबंधन करने के लिए स्थानीय प्रशासन को निर्देश दें।

पत्र में आगे लिखा गया है कि रायगढ़, अलीबाग, पनवेल, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के स्थानीय प्रशासन ने बैंक अधिकारियों से कहा है कि वे साप्ताहिक अवकाश और छुट्टियों के दौरान भी अपनी शाखाएं खुली रखें और बैंकों को जून और जुलाई में भी सभी छुट्टियों पर काम करने के लिए कहा गया था।

संगठनों ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वे इन क्षेत्रों के प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित करें कि वे बैंक कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश और छुट्टियों पर ड्यूटी करने के लिए न कहें।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image