Sunday, Apr 28 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
खेल


बैजबॉल शैली से नहीं बल्कि भारत के युवा जोश से हारे: स्टोक्स

बैजबॉल शैली से नहीं बल्कि भारत के युवा जोश से हारे: स्टोक्स

धर्मशाला, नौ मार्च (वार्ता) बैजबॉल शैली को लेकर भारत में आलोचना का शिकार बनी इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम ने घरेलू परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया और उसका सामना हमारे खिलाड़ी नहीं कर सके।

भारत के खिलाफ 1-4 से श्रृखंला गंवाने के बाद स्टोक्स ने कहा “ यह सच है कि बैजबॉल शैली भारतीय पिचों पर कारगर साबित नहीं हो सकी मगर टीम की हार का कारक यह कतई नहीं था। भारत ने हमेशा मुश्किल परिस्थितियों से निकलने का रास्ता ढूंढ लिया जिससे वह अपनी घरेलू परिस्थितियों में धाकड़ बना रहा।”

उन्होने कहा “ हमने काफी युवा खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा जिन्होंने भारत के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। पहले मैच के बाद से भारतीय टीम काफी शानदार रही। 4-1 की जीत से यह साफ दिखता है। ’’

स्टोक्स ने कहा “ मैं बहुत निराश हूं, खुद के लिए ही बल्कि टीम के लिए क्योंकि इस दौरे के लिए हमने कितनी मेहनत की थी। हम यहां काफी उम्मीदें लेकर आये थे और हमें पूरा भरोसा था कि हम इन्हें पूरा भी कर सकते हैं जिसके लिए हमने अच्छी शुरूआत भी की लेकिन श्रृंखला 1-4 से गंवाने के बाद मैं ही नहीं बल्कि पूरी टीम कहेगी कि हम अंतिम चार मैच में पूरी तरह विफल रहे। ’’

उन्होने कहा “ विफलता खेल में टीमों के लिए बेहतरीन शिक्षक है। आप विफलता और निराशा को हावी होने दे सकते हो लेकिन आप विफलताओं से सीखते हो और सुनिश्चित करते हो कि आपका उत्साह कम नहीं हो। ”

प्रदीप

वार्ता

More News
भारतीय महिला टीम ने बंगलादेश को दिया 146 रनों का लक्ष्य

भारतीय महिला टीम ने बंगलादेश को दिया 146 रनों का लक्ष्य

28 Apr 2024 | 6:23 PM

सिलहट 28 अप्रैल (वार्ता) यास्तिका भाटिया, शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौर की शानदार पारियों की बदौलत भारतीय महिला टीम ने रविवार को पहले टी-20 मुकाबले में बंगलादेश को जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image