Monday, Dec 6 2021 | Time 23:54 Hrs(IST)
image
खेल


बीसीसीआई को टी-20 विश्व कप से 1.2 करोड़ डॉलर के मुनाफे का अनुमान

बीसीसीआई को टी-20 विश्व कप से 1.2 करोड़ डॉलर के मुनाफे का अनुमान

नयी दिल्ली, 05 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अनुमान के अनुसार अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी-20 विश्व कप के 39 मैचों की मेजबानी के लिए सात मिलियन अमरीकी डालर मिलेंगे, जबकि ओमान क्रिकेट (ओसी) को मस्कट में विश्व कप के पहले दौर के छह मैचों के आयोजन के लिए चार लाख अमरीकी डालर के मेजबानी शुल्क का भुगतान किया जाएगा। वहीं विश्व कप के मूल मेजबान बीसीसीआई को 12 मिलियन अमरीकी डालर का मुनाफा होगा।

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने हाल ही में अपने एपेक्स काउंसिल के सदस्यों को भेजे ईमेल में इस बारे में विस्तृत जानकारी दी थी। बीसीसीआई ने यूएई और ओमान में विश्व कप के टिकट के अधिकार भी ईसीबी और ओसी को दे दिए हैं और 33 दिन तक चलने वाले विश्व कप के दौरान के दौरान अच्छी बिक्री की उम्मीद है।

बीसीसीआई ने हाल ही में एपेक्स काउंसिल की बैठक में सदस्यों को इस बारे में भी सूचित किया था कि टी-20 विश्व कप की मेजबानी से उसका अपना मुनाफा 12 मिलियन अमरीकी डालर होगा, हालांकि टूर्नामेंट की मेजबानी की पूरी लागत ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप की तुलना में 25 मिलियन अमरीकी डालर कम है।

वहीं बीसीसीआई ने यह भी तर्क दिया है कि टूर्नामेंट को मध्य पूर्व में स्थानांतरित करने का कदम खिलाड़ियों के बेहतर स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। बीसीसीआई के महासचिव जय शाह ने एपेक्स काउंसिल के सदस्यों को भेजे ईमेल में कहा था, “ बीसीसीआई ने आईसीसी के साथ मेजबानी के मुद्दों पर चर्चा की और आंतरिक रूप से कई दौर की चर्चा हुई। बहुत विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया कि खिलाड़ियों और अन्य हितधारकों की सुरक्षा सर्वोपरि है और इसे ध्यान में रखते हुए विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में स्थानांतरित करना सबसे अच्छा था। ”

दिनेश

जारी

वार्ता

More News
जमशेदपुर ने मोहन बागान को 2-1 से हराकर पूरे अंक बटोरे

जमशेदपुर ने मोहन बागान को 2-1 से हराकर पूरे अंक बटोरे

06 Dec 2021 | 10:47 PM

बेम्बोलिन ,06 दिसम्बर (वार्ता) जमशेदपुर एफसी ने सोमवार को बेम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में एटीके मोहन बागान को 2-1 से हरा दिया। जमशेदपुर की जीत में सीमिलेन डूंगेल ने पहले हाफ में और स्थानापन्न खिलाड़ी एलेक्जेडर लिमा ने दूसरे हाफ में एक-एक गोल किया। बागान की ओर से प्रीतम कोटल ने मैच के अंतिम समय में सांत्वना गोल दागा। इस जीत के बाद जमेशदपुर चार मैचों से आठ अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर बना हुआ है। वहीं, यह बागान की लगातार दूसरी हार रही और वह चार मैचों में छह अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। जमशेदपुर के मिडफील्डर जितेंद्र सिंह को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया।

see more..
बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य कोरोना संक्रमित

बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य कोरोना संक्रमित

06 Dec 2021 | 9:14 PM

ढाका, 06 दिसंबर (वार्ता) बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य कोरोना से संक्रमित पाई गईं हैं। इसके मद्देनजर क्वारंटीन को बढ़ा दिया गया है।

see more..
भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया शेड्यूल जारी, कार्यक्रम एक हफ्ते आगे बढ़ा

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया शेड्यूल जारी, कार्यक्रम एक हफ्ते आगे बढ़ा

06 Dec 2021 | 9:12 PM

जोहान्सबर्ग, 06 दिसंबर (वार्ता) भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया शेड्यूल जारी हो गया है। दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर को पहले टेस्ट मैच के साथ दौरा शुरू होगा। इससे पहले यह दौरा 17 दिसंबर को शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के मद्देनजर इसे एक हफ्ता आगे बढ़ाया गया है।

see more..
पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल धुला

पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल धुला

06 Dec 2021 | 8:18 PM

ढाका, 06 दिसम्बर (वार्ता) पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के सोमवार को तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया। वर्षा के कारण मैच के पहले दो दिन का खेल वर्षा के कारण बाधित रहा था लेकिन उस दौरान कुछ खेल हुआ था। इन दो दिनों में पाकिस्तान ने 63.2 ओवर में दो विकेट पर 188 रन बना लिए थे।

see more..
बीसीसीआई के निर्णय से दिव्यांग क्रिकेटरों में खुशी की लहर

बीसीसीआई के निर्णय से दिव्यांग क्रिकेटरों में खुशी की लहर

06 Dec 2021 | 8:14 PM

लखनऊ 06 दिसंबर (वार्ता) दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों के लिये डिफरेंटली एबल्ड कमेटी बनाने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले का दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया है।

see more..
image