Thursday, May 9 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बी डी मिश्रा, पेमा खांडू ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

बी डी मिश्रा, पेमा खांडू ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

ईटानगर, 14 नवंबर (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बी डी मिश्रा और मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने राज्य के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं।

राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा, “ रोशनी का त्योहार दिवाली हमें सत्य और सदाचार को अपनाने के लिये प्रेरित करता है। यह इंसानों के बीच करुणा, प्रेम और धार्मिकता के दीप प्रज्जवलित करता है। यह हमें सभी बाधाओं से लड़ने और प्रगति और सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। आइए, इस दिवाली हम निरक्षरता, असमानता, गरीबी, भेदभाव और नफरत से लड़ने का संकल्प लें। आइए, हम समाज में शांति और भाईचारे को बढ़ावा दें। मैं राज्य के प्रत्येक नागरिक से ध्वनि प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने और तेज आवाज करने वाले पटाखों का त्याग करने की अपील और त्योहार के दौरान कोरोना वायरस के खिलाफ सुरक्षा के सभी प्रोटोकॉल का पालन करने का भी आह्वान करता हूं।”

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा,“ खुशियां बांटने से फैलती हैं, लेकिन इस साल सभी को उत्सव मनाने के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना वायरस अभी भी बड़े पैमाने पर अपने पैर पसार रहा है। इस वर्ष को उन लोगों के लिये एक विचार के साथ मनाएं, जो संक्रमित हैं या बुढ़ापे और स्वास्थ्य समस्याओं के कारण संक्रमण से ग्रस्त हैं। हमें अपने पर्यावरण के बारे में भी सोचना चाहिये जो हर साल पटाखे फोड़ने और दीये जलाने से प्रभावित होता है।”

सं.श्रवण

वार्ता

image