Wednesday, May 8 2024 | Time 21:06 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली का दिल तोड़कर बंगाल बना नया चैंपियन

दिल्ली का दिल तोड़कर बंगाल बना नया चैंपियन

अहमदाबाद, 19 अक्टूबर (वार्ता) बंगाल वारियर्स ने एका एरेना के ट्रांसस्टेडिया में खेले गए रोमांचक फाइनल में दबंग दिल्ली को शनिवार को 39-34 से हराकर प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र का खिताब जीत लिया।

फाइनल में पहली बार पहुंची दबंग दिल्ली और बंगाल की टक्कर से लीग को नया चैंपियन मिल गया। चैंपियन बनी बंगाल की टीम को तीन करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिली जबकि उपविजेता दिल्ली को एक करोड़ 80 लाख रुपये से संतोष करना पड़ा।

बंगाल ने दिल्ली के खिलाफ अपना अपराजेय क्रम बरकरार रखते हुए खिताब अपने नाम किया। लीग दौर में बंगाल ने इस सत्र में दिल्ली के साथ 46वें मैच में 30-30 का टाई खेला था और फिर 115वें मैच में उसने दिल्ली को 42-33 से हराया था। बंगाल ने अब फाइनल में भी दिल्ली को शिकस्त दे दी।

दोनों टीमें आधे समय तक 17-17 से बराबर थीं। बंगाल के लिए मोहम्मद नबीबक्श ने सर्वाधिक 10 रेड अंक जुटाए जबकि दिल्ली की तरफ से स्टार रेडर नवीन कुमार ने 24 रेड में 18 अंक जुटाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

नवीन ने इस सत्र में 300 अंक भी पार किये लेकिन उनका यह कीर्तिमान साथियों से सहयोग न मिलने के कारण बेकार चला गया। दूसरी तरफ बंगाल के खिलाड़ी सुकेश हेगड़े ने अपने 100वें मैच को खिताब के साथ यादगार बनाया। हेगड़े ने आठ अंक भी जुटाए।

बंगाल का डिफेंस ज्यादा मजबूत रहा और यही उसकी जीत और दिल्ली की हार का कारण बना। बंगाल ने रेड से 22 अंक जुटाए लेकिन डिफेंस से उसने 10 अंक बटोरे। दिल्ली ने रेड से 27 अंक जुटाए लेकिन डिफेंस से उसे मात्र तीन अंक मिले। इससे साबित होता है कि फाइनल में दिल्ली का डिफेंस कितना कमजोर साबित हुआ। बंगाल ने आलआउट से छह अंक भी निकाले।

इससे पहले टूर्नामेंट के पिछले छह संस्करणों में जयपुर पिंक पैंथर्स ने 2014 में पहली बार खिताब जीता जबकि यू मुम्बा की टीम 2015 में दूसरी चैंपियन बनी। पटना पाइरेट्स ने 2016 में दो बार हुई लीग में खिताब जीता और फिर 2017 में भी खिताब जीतकर खिताबी हैट्रिक पूरी की।बेंगलुरु बुल्स ने 2018 में खिताब जीता। इस बार बंगाल चैंपियन बन गया।

राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

08 May 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

see more..
डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

08 May 2024 | 4:27 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में शानदार गेेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए डेथ ओवर में मैच का रुख बदलते हुये अपनी टीम को जीत दिलाई।

see more..
image