Thursday, Jan 23 2020 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हिमाचल के चंबा जिले में भूकंप के झटके
  • पेरु बस दुर्घटना में छह की मौत, 20घायल
  • पाकिस्तान पश्चिम एशिया में शांति के पक्ष में :खान
Parliament


मोदी, शाह को घुसपैठिया बताने पर भाजपा का अधीररंजन पर हमला

मोदी, शाह को घुसपैठिया बताने पर भाजपा का अधीररंजन पर हमला

नयी दिल्ली 02 दिसंबर (वार्ता) लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीररंजन चौधरी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को घुसपैठिया बताये जाने संबंधी बयान पर सदन में सत्तापक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और श्री चौधरी से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की।
शून्यकाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उदय प्रताप सिंह ने यह मामला उठाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को घुसपैठिया कहा है। श्री चौधरी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर का विरोध करते हैं। वे घुसपैठ को बढ़ाने के पक्षधर हैं। जबकि श्री मोदी भाजपा के नेता नहीं बल्कि हिन्दुस्तान के दिल पर राज करते हैं। श्री चौधरी को इसके लिए बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।
श्री सिंह के यह कहने पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और सत्तापक्ष के अनेक सदस्य अपने स्थान पर खड़े गये और उत्तेजित होकर श्री चौधरी से क्षमायाचना करने की मांग की। श्री जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को घुसपैठिया बताकर श्री चौधरी ने साबित किया है कि कांग्रेस जनादेश का सम्मान नहीं करती है और स्वीकार भी नहीं करती है। वह इसकी कड़ी निंदा करते हैं।
बाद में श्री अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सत्तापक्ष उनकी बात के संदर्भ को जाने बिना ही उत्तेजित हो रहा है। सत्तापक्ष को उनकी बात सुननी चाहिए। ये सारे संदर्भ सुनने पर उनकी बात का समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वह खुलेआम स्वीकार करते हैं कि वह और उनके माता पिता बंगलादेश से भारत में आये थे। पर आज़ादी के समय आने पर कोई उनको घुसपैठिया कह दे तो क्या वह घुसपैठिया कहलाएंगे।
इससे पहले श्री चौधरी अपनी पूरी बात कह पाते, अध्यक्ष ओम बिरला से सदन की कार्यवाही भोजनावकाश के लिए स्थगित कर दी।
सचिन
वार्ता

More News
नागरिकता विधेयक के लिए याद किया जायेगा शीतकालीन सत्र

नागरिकता विधेयक के लिए याद किया जायेगा शीतकालीन सत्र

13 Dec 2019 | 6:27 PM

नयी दिल्ली, 13 दिसंबर (वार्ता) तीन पड़ोसी देशाें पाकिस्तान,बंगलादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के कारण यहां आने वाले गैर मुस्लिम समुदाय के लोगों को नागरिकता देने संबंधी विवादास्पद विधेयक, विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) और किन्नर अधिकार संरक्षण विधेयक समेत 15 विधेयकों को पारित करने के साथ संसद का शीतकालीन सत्र शुक्रवार को संपन्न हो गया।

see more..
शीतकालीन सत्र में लोकसभा का काम 115 फीसदी बढ़ा : बिरला

शीतकालीन सत्र में लोकसभा का काम 115 फीसदी बढ़ा : बिरला

13 Dec 2019 | 2:14 PM

नयी दिल्ली, 13 दिसम्बर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि सदन के शीतकालीन सत्र में कुल 20 बैठकों में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 तथा विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) सहित कुल 14 विधेयक पारित कराए गये और सदन के कामकाज में 115 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

see more..
राज्य सभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

राज्य सभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

13 Dec 2019 | 1:50 PM

नयी दिल्ली, 13 दिसंबर(वार्ता) विवादों में घिरे नागरिकता (संशोधन) विधेयक, विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) और किन्नर अधिकार संरक्षण विधेयक समेत 15 विधेयकों को पारित करने के साथ ही राज्य सभा का दो सौ पचासवां सत्र शुक्रवार को अनिश्चित काल के स्थगित कर दिया गया।

see more..
image