Friday, Apr 26 2024 | Time 08:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा बदले की राजनीति कर रही है: शरद पवार

भाजपा बदले की राजनीति कर रही है: शरद पवार

मुम्बई, 13 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) सुप्रीमो शरद पवार ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भगवा दल प्रतिशोध की राजनीति में संलिप्त है।

श्री पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा, “ भाजपा नीत केन्द्र सरकार प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग, केन्द्रीय जांच ब्यूरो, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और अन्य ऐसी एजेंसियों का पूरे देश में राजनीतिक बदला लेने के लिए दुरुपयोग कर रही हैं।’’

उन्होंने कहा, “ केन्द्र सरकार अपनी ताकत का इस्तेमाल करके न केवल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेताओं को निशाना बना रही है, बल्कि अधिकतर वरिष्ठ राजनेता उसके निशाने पर हैं। ऐसी चीजें पहले कभी नहीं हुईं। ”

वरिष्ठ राजनेता ने कहा, “ मैंने राजनीति में 54 वर्ष पूरे कर लिए हैं। केन्द्र और राज्य सरकारों में विभिन्न पदों पर काम किया है। हमने इस तरह भेदभाव वाली सरकार के तौर पर कभी काम नहीं किया।”

चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे श्री पवार ने कहा, “ एजेंसी के अधिकारी मेहमान जैसे होते हैं, उन्हें नियमों के अनुसार कार्य करने चाहिए। ”

उन्होंने लखीमपुर खीरी हिंसक घटना की निंदा करते हुए कहा, “ इस तरह की घटनायें दुर्भाग्यपूर्ण हैं। घटना के छह दिन बीत जाने के बावजूद उत्तर प्रदेश सरकार ने कुछ नहीं किया। उच्चतम न्यायालय के मामले का संज्ञान लिये जाने के बाद ही सरकार ने कार्रवाई शुरू की।”

उन्होंने कहा, “ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस घटना की जिम्मेदारी लेनी चाहिए क्योंकि दोषियों ने किसानों की हत्या की है।”

श्रवण जितेन्द्र

जारी.वार्ता

image