Monday, Apr 29 2024 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
भारत


भाजपा सरकार ने तोड़ा लद्दाख की जनता का भरोसा : प्रियंका

भाजपा सरकार ने तोड़ा लद्दाख की जनता का भरोसा : प्रियंका

नयी दिल्ली, 13 मार्च (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लद्दाख को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की शिक्षाविद एवं पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक की मांग को जायज ठहराते हुए बुधवार को कहा कि सरकार को लद्दाख ताकि संवेदनशीलता को देखते हुए वाज़िव मांग को पूरा करना चाहिए।

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि शिक्षाविद एवं पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक पिछले आठ दिन से भूख हड़ताल पर हैं और जिस जगह उनका अनशन चल रहा है वहां तापमान शून्य से 15 डिग्री नीचे है। उनका कहना था कि सरकार को लद्दाख की जनता के साथ धोखा किए बिना क्षेत्र में बढ़ रही चीनी गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए तत्काल उनकी मांग पूरी करनी चाहिए।

श्रीमती वाड्रा ने कहा, "भाजपा ने लद्दाख की जनता से पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा किया था लेकिन पूरा नहीं किया। एक तरफ बढ़ता चीनी कब्जा और दूसरी तरफ भाजपा सरकार की चुप्पी, वादाखिलाफी और धोखा - लद्दाख की जनता का विश्वास टूट रहा है।"

उन्होंने कहा,"बार-बार प्रदर्शनों के बीच लद्दाख के शिक्षाविद एवं पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक जी दर्जनों लोगों के साथ माइनस 15 डिग्री तापमान में आठ दिन से अनशन कर रहे हैं। आज लद्दाख की जनता पूर्ण राज्य का दर्जा और 6 वीं अनुसूची के तहत सुरक्षा की मांग कर रही है जिसे पूरा करना सरकार का कर्तव्य है।सरकार को हठधर्मिता छोड़कर लद्दाख की जनता की आवाज सुननी चाहिए।"

अभिनव,आशा

वार्ता

More News
लोस चुनाव के छठें चरण में 57 सीटों के लिए अधिसूचना जारी

लोस चुनाव के छठें चरण में 57 सीटों के लिए अधिसूचना जारी

29 Apr 2024 | 9:12 AM

नयी दिल्ली 29 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयाेग ने सोमवार को दिल्ली, हरियाणा, बिहार , झारंखड , उत्तर प्रदेश , ओड़िशा एवं पश्चिम बंगाल के कुल 57 संसदीय निर्वाचन क्षेत्राें में चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की।

see more..
पूर्वी भारत के 80 मार्गों पर रोज़ चलेगी अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

पूर्वी भारत के 80 मार्गों पर रोज़ चलेगी अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

28 Apr 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली 28 अप्रैल (वार्ता) भारतीय रेलवे अगले तीन साल के भीतर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बिहार समेत पूर्वी भारत के करीब 80 मार्गों पर प्रतिदिन कम से कम एक अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन करने लगेगी, जिससे अल्प आय वर्ग के यात्रियों को तेजगति से आरामदेह यात्रा की सुविधा मिलेगी और अन्य गाड़ियों पर उनकी निर्भरता भी घटेगी।

see more..
image