Monday, May 6 2024 | Time 01:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा सरकार ने 90 दिन के अंदर संकल्प पत्र के 45 प्रतिशत वादे पूरे किये: भजनलाल

भाजपा सरकार ने 90 दिन के अंदर संकल्प पत्र के 45 प्रतिशत वादे पूरे किये: भजनलाल

भरतपुर 11 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने गुरुवार को कहा है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले 90 दिन के अंदर अपने संकल्प पत्र के वादों को 45 प्रतिशत तक पूरा किया है।

श्री भजनलाल ने आज भरतपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रामस्वरूप कोली के समर्थन में कठूमर में चुनावी सभा को संबोधित करते राज्य में पेपर लीक मामले का उल्लेख करते कहा कि युवाओं के साथ कुठाराघात कर उनकी आंखों में आंसू लाने वालों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि 85 लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब नकल की दुकान चलाने वाले भी जल्दी ही जेल की सलाखों के पीछे जायेंगे।

ईस्टल राजस्थान कैनाल परियोजना (ईआरसीपी) के मुद्दे पर कांग्रेस पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुये उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हर घोषणा पत्र में ईआरसीपी का जिक्र किया पर काम नहीं किया, लेकिन भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही तीन महीने के अंदर ईआरसीपी पर समझौता कर जमीन की पैमाइश के साथ भूमि अवाप्ति का काम शुरू कराया है जिससे 21 जिलों में पीने का पानी और दो लाख 80 हजार हेक्टेयर सिंचाई के लिए पानी मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन में देश के विकास का उल्लेख करते उन्होंने कहा की गरीब के नाम पर वोट मांगने वाली कांग्रेस के मुखोटों के रूप में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, मनमोहन सिंह, कांग्रेस संसदीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी गरीबी हटाओ का नारा देते रहे, लेकिन इनका गरीब से कोई नाता नहीं रहा। उन्होंने कहा कि इन्होंने सिर्फ जुमलेबाजी की और झूठ और लूट की दुकान खोलने का काम किया। वर्ष 2014 के बाद देश में परिवर्तन की बयार देखी गयी है दुनिया में भारत का बढ़ता हुआ सम्मान, गरीब कल्याण की योजनाएं और देश का विकास हर तरफ नजर आ रहा है।

सं रामसिंह, उप्रेती

वार्ता

image