Sunday, May 5 2024 | Time 12:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा पहले मतदान के बाद आ गई हैं बैक फुट पर: पायलट

भाजपा पहले मतदान के बाद आ गई हैं बैक फुट पर: पायलट

टोंक 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इस लोकसभा चुनाव को बदलाव का चुनाव बताते हुए कहा है कि प्रदेश में पहले चरण के मतदान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बैक फुट पर आ गई है, इसलिए इनकी बातें प्रखर हो गई और मंगल सूत्र, मुसलमान, मस्जिद और मंदिर ये सब बातें होने लगी है।

श्री पायलट बुधवार को टोंक लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित कार्यकर्त्ता संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव बदलाव का चुनाव है। लोग दस साल की भाजपा की सरकार के रिपोर्ट कार्ड देखकर अपना वोट डालेंगे। देश में पहले चरण में लगभग 102 सीटों पर चुनाव हो गया। राजस्थान में वोट पड़ गए पहले चरण के मतदान के बाद यह बात तो स्पष्ट है कि भाजपा पूरे बैक फुट पर है।

उन्होंने कहा कि भाषणों में देखा जा रहा है कि पहले चरण के मतदान के बाद जो भाषण है, जो बातें कही जा रही हैं वह सुनकर लगता है कि कहीं ना कहीं कुछ चक्कर है क्योंकि जो बातें बोल रहे हैं, पहले बोलते थे लेकिन इतना प्रखर नहीं बोलते थे। मंगलसूत्र ,मुसलमान , मस्जिद , मंदिर और ये सब बातें जो हो रही है, अब वह विकसित भारत, दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यक, आदिवासी, महिलाओ, नौजवान, किसान की कृषि के निवेश, शिक्षा एवं चिकित्सा की बातें नहीं कर रहे हैं। इसका मतलब है कि कहीं ना कहीं देश में जो शुरूआत है बदलाव की, वह चरम पर आ गई है।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आने वाले समय में यह लगातार और चरणों में भाजपा के खिलाफ वोट पड़ेगा। उन्होंने कहा “मैं कल केरल में था उससे पहले उत्तराखंड अलग-अलग राज्यों में गया हूं। मैं देख रहा हूं कि जो इंडिया गठबंधन का जो चुनाव है। अलग-अलग दल हम सब साथ चुनाव लड़ रहे हैं वह बहुत ताकत से आगे बढ़ रहा है और इस चुनाव में हम लोगों को ध्यान देना पड़ेगा। कुछ लोग कोशिश करेंगे चुनाव को बांधने की जाति, गोत्र, भाषा एवं धर्म में लेकिन हमें शुद्ध रूप से काम और विकास की बात करनी चाहिए।”

उन्होंने कहा “हमारी पार्टी ने घोषणा करी है और पहली पार्टी है और यह हर किसान परिवार को समझाना पड़ेगा कि कांग्रेस को इकलौती राजनीति पार्टी भी है जिसने कहा है कि सरकार बनने के बाद हम न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बनायेंगे। कानून बनाना है छोटी बात नहीं है। आज दस साल तक भाजपा नहीं कर पाई हैं। हमने कहा कि रोजगार का कानून बनाएंगे, आज मनरेगा चल रहा है तो कानून बनाने के लिए संकल्प शक्ति चाहिए।”

श्री पायलट ने कहा कि इनको 400 सीट क्यों चाहिए क्योंकि ये लोग विपक्ष की आवाज दबाना चाहते हैं।

जोरा

वार्ता

More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 85 वर्ष से अधिक आयु के 57.8 प्रतिशत मतदाताओं ने किया अपना वोट

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 85 वर्ष से अधिक आयु के 57.8 प्रतिशत मतदाताओं ने किया अपना वोट

05 May 2024 | 10:37 AM

जयपुर, 05 मई (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 में इस बार चुनाव आयोग की बुजुर्ग मतदाताओं को घर से ही मतदान कराने की पहल सकारात्मक रही और 85 वर्ष से अधिक आयु के 57.8 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया हैं जिनमें करीब 57 हजार बुजुर्गों ने घर से ही अपना वोट डाला।

see more..
श्रमदान में जुटे हजारों हाथ तो दो घंटे में जगमग हो उठा मावठा

श्रमदान में जुटे हजारों हाथ तो दो घंटे में जगमग हो उठा मावठा

04 May 2024 | 11:01 PM

जयपुर 04 मई (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में नगर निगम हेरिटेज की ओर से आमेर के प्रसिद्ध मावठा सरोवर में शनिवार सुबह विशेष सफाई अभियान चलाया गया जिससे केवल दो घंटे में ही मावा जगमग हो उठा।

see more..
image