Thursday, May 2 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा ने संवैधानिक तानेबाने को किया छिन्न भिन्न :कांग्रेस

भाजपा ने संवैधानिक तानेबाने को किया छिन्न भिन्न :कांग्रेस

देवरिया,09 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकारों ने देश और प्रदेश के सामाजिक, राजनैतिक, आर्थिक और संवैधानिक ताने-बाने को तहस नहस कर दिया है। श्री सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा कि बीते वर्षों में भाजपा ने किसानों को आमदनी से, युवाओं को रोजगार से, महिलाओं को सुरक्षा के भाव से और समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों को समृद्धि के भाव से वंचित कर दिया है। कुछ मुठ्ठी भर लोगों को बेपनाह दौलत दी गई और देश के वंचित वर्ग को अन्याय और अत्याचार के दलदल में धकेल दिया गया है।

देवरिया से इंडिया समूह प्रत्याशी ने कहा कि कांग्रेस संकल्प लेती है कि भाजपा के इस अन्याय को खत्म कर इंडिया गठबंधन के न्याय का राज स्थापित करेंगे। कांग्रेस के न्याय पत्र में पांच न्याय हिस्सेदारी न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय और युवा न्याय पर आधारित है। न्याय पत्र का मूल मंत्र नौकरी, धन, संसाधन और जनकल्याण है। कांग्रेस पार्टी जातीय जनगणना करायेगी। आरक्षित सभी रिक्त पदों एक साल में भरा जायेगा। संविदा कर्मियों का नियमितीकरण होगा। भूमिहीनों को जमीन वितरित की जायेगी। पट्टों का एक साल में निराकरण होगा। अलपसंख्यकों बिना भेदभाव के उचित मिले। यह सुनिश्चित किया जायेगा।

श्री सिंह ने कहा कि पत्रकारों पर प्रदेश में अत्याचार बढ़े हैं। पत्रकार लोकतंत्र के मजबूत स्तम्भ है। प्रदेश में करीब डेढ़ दर्जन पत्रकारों की हत्या हुई है तथा करीब पचास पत्रकारों पर मुकदमे की कार्रवाई की गई हो। जबकि 2014 के पहले ऐसा नहीं था। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस संकल्प लेती है कि भाजपा के इस अन्याय को खत्म कर हम इंडिया गठबंधन के न्याय का राज स्थापित करेंगे।

सं प्रदीप

वार्ता

image