Sunday, Apr 28 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा को कई सीटो पर नहीं मिल रहे जिताऊ उम्मीदवार : शिवपाल

भाजपा को कई सीटो पर नहीं मिल रहे जिताऊ उम्मीदवार : शिवपाल

इटावा/मैनपुरी, 14 मार्च (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया है कि इंडिया समूह का प्रभाव इस कदर बढ़ चला है कि भाजपा को कई सीटो पर जिताऊ उम्मीदवार ही नही मिल रहे है और यही कारण है कि भाजपा ऐसी संसदीय सीटो अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं कर पा रही है।

उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर इंडिया समूह के ही उम्मीदवारो की जीत होगी। बदायूं संसदीय सीट का उम्मीदवार घोषित होने के बाद शिवपाल सिंह यादव तीन दिन बदायूं दौरे के लिए आज अपने सैफई स्थित आवास से रवाना हुए। इससे पहले उन्होने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हर हाल में बदायूं संसदीय सीट पर समाजवादी पार्टी की ही जीत हासिल होगी।

शिवपाल ने दावा किया कि सपा सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि सपा को सभी वर्गों का वोट हमेशा मिला है। हम सभी 80 की 80 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। केंद्र सरकार की ओर सीएए लागू करने पर कहा कि अब भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। इसलिए इस तरह के कदम उठा रही है। उन्होने कहा कि भाजपा को पुराने मुद्दे उठाने की आदत है। चुनाव के लिए उनके पास कोई वाजिब मुद्दा नहीं है।

सैफई से निकलने के बाद शिवपाल सिंह यादव मैनपुरी पहुंचे जहां समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। मैनपुरी में ईसन नदी के पुल पर शिवपाल सिंह यादव ने स्थानीय पत्रकारों ने सवाल किया कि भाजपा इस बार मैनपुरी की सीट पर अपना पूरा जोर लगा रही है। जयवीर सिंह या केशव प्रसाद मौर्य जैसे बड़े नामों पर चर्चा है। इस बार मैनपुरी संसदीय सीट को घेरने का प्रयास किया जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि मैनपुरी में भले ही भाजपा पूरा जोर लगा रही हो लेकिन वास्तव में समाजवादी पार्टी के ही उम्मीदवार बहू डिंपल यादव की जीत पहले से अधिक मतों से होगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी घमंड में है और इसलिए इस तरह की बातें और सीएए जैसे कानून लाए जा रहे है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने बदायूं संसदीय सीट से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि साल 2019 में बदायूं संसदीय सीट से धर्मेंद्र यादव को चुनाव मैदान में उतर गया था जो भाजपा की संघमित्रा मौर्य के मुकाबले पराजित हो गए।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
फर्रुखाबाद सीट से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी के लिए प्रचार को उतरे सलमान खुर्शीद

फर्रुखाबाद सीट से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी के लिए प्रचार को उतरे सलमान खुर्शीद

28 Apr 2024 | 1:55 PM

फर्रुखाबाद 28 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से इंडिया गठबंधन सपा प्रत्याशी डॉक्टर नवल किशोर शाक्य के चुनाव प्रचार के लिए,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद धर्मपत्नी लुईस खुर्शीद के साथ रविवार को अपने कायमगंज पैतृक निवास डॉ जाकिर हुसैन महल में पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संपर्क किया।

see more..
image