Monday, Apr 29 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा दुनिया की सबसे बेशर्म पार्टी: नेगी

भाजपा दुनिया की सबसे बेशर्म पार्टी: नेगी

शिमला, 04 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से राज्य में कांग्रेस की सरकार को अस्थिर होने संबंधी दावे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बेशर्म पार्टी बन गई है और प्रतिपक्ष के नेता जयराम ठाकुर को सबसे बड़ा बेशर्म करार दिया है।

श्री नेगी ने कहा कि प्रदेश में सरकार स्थिर नहीं होती तो भाजपा अब तक उन्हें नहीं छोड़ती और अब तक नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर नाच रहे होते, लेकिन श्री ठाकुर दर-दर भटक रहे हैं। कभी दिल्ली, चंडीगढ़ और कभी शिमला पहुंच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा के पास बहुमत नहीं है, जबकि कांग्रेस की सरकार बहुमत में है। सरकार गिराने के लिए भाजपा इस तरह के हथकंडे अपना रही है। पहले छह लोगों को निष्कासित करवा रहे हैं और उसके बाद उच्चतम न्यायालय जा रहे हैं जो निष्कासित हुए वह कांग्रेस के विधायक थे तो भाजपा का क्या मतलब बनता है कि वह शीर्ष अदालत जाए। भाजपा ने प्रदेश सरकार को गिराने के लिए षड्यंत्र रचा था, लेकिन वह कामयाब नहीं हुए।

वहीं, बागी विधायकों को लेकर श्री नेगी ने कहा कि उन्हें यदि कांग्रेस पार्टी सरकार या मुख्यमंत्री से उन्हें कोई शिकायत थी तो वह विधायक दल की बैठक में अपनी बात रखते और यदि उन्हें पार्टी की विचारधारा अच्छी नहीं लगी तो उन्हें रिजाइन करना चाहिए। कहा कि जब अपनी ही सरकार के खिलाफ जाओगे तो डंडा तो चलना ही था। उन्होंने कहा कि विधानसभा में कट मोशन में यदि बहुमत न हो तो सरकार गिर जाती है।

इन बागियों की वापसी को लेकर श्री नेगी ने कहा कि राजनीति में संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती। राजनीति में दोस्त दुश्मन कब बन जाए और दुश्मन का दोस्त बन जाए इसका किसी को पता नहीं रहता।

वहीं, कैबिनेट बैठक में नाराजगी को लेकर श्री नेगी ने कहा कि वह किसी से नाराज होकर नहीं गए थे। उनका पहले से ही कार्यक्रम था जिसके चलते परमाणु के लिए निकल गए थे, लेकिन कुछ पोर्टल द्वारा गलत खबरें चलाई गई जिससे वह काफी आहत हुए हैं।

सं.संजय

वार्ता

image