Monday, May 6 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नेहा हत्या कांड के मुद्दे पर समाज को बांटने की कोशिश कर रही है भाजपा: प्रियांक

नेहा हत्या कांड के मुद्दे पर समाज को बांटने की कोशिश कर रही है भाजपा: प्रियांक

कलबुर्गी 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री प्रियांक खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हुबली में नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर समाज को बांटने की कोशिश करने का आरोप लगाया और कहा है कि राज्य सरकार इस मामले में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री प्रियांग खड़गे ने कहा, “भाजपा इस मुद्दे पर समाज को बांटने की कोशिश कर रही है।” उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कानून का शासन कायम रखने और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के प्रति प्रतिबद्ध है।

इसके अलावा उन्होंने चुनावी लाभ के लिए घटना का कथित तौर पर राजनीतिकरण करने के लिए भाजपा की आलोचना की। उन्होंने कहा, “यदि यह घटना भाजपा शासित राज्य में हुई होती, तो क्या नियम बदल जाते? हम पीड़ित परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं और न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयासरत हैं।”

श्री प्रियांग खड़गे ने हुबली हत्या मामले पर पीड़ित परिवार से हाल ही में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की की मुलाकात पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा, “श्री जेपी नड्डा ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की, जो सराहनीय है, लेकिन वह दूसरे पीड़ित परिवार से कब मिलने जा रहे हैं? हाल ही में, बेंगलुरु के जेपी नगर में दर्दनाक दोहरे हत्याकांड हुए थे और एक बहुत वरिष्ठ भाजपा नेता के खिलाफ पॉस्को का मामला भी है। वह उस बारे में भी क्यों नहीं बोलते?”

हुबली में नेहा हिरेमथ हत्याकांड की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर भाजपा और कई मुस्लिम संगठनों ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

भाजपा का आरोप है कि पुलिस मामले को भटकाने की कोशिश कर रही है। वहीं, नेहा के पिता निरंजन हिरेमठ ने भाजपा की सीबीआई जांच की मांग को दोहराया और कथित लापरवाही के लिए पुलिस आयुक्त की आलोचना की। श्री हिरेमथ ने कहा, “इस मामले में पुलिस लापरवाही बरत रही है और हम सीबीआई से गहन जांच की मांग करते हैं।”

नेहा की उसके पूर्व सहपाठी फैयाज द्वारा हत्या के बाद पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन हुआ। भाजपा ने इस घटना को 'लव जिहाद' का मामला करार दिया है। गौरतलब है कि यह शब्द अंतर-धार्मिक संबंधों का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जो कथित तौर पर धर्म परिवर्तन कराने की साजिश का हिस्सा है। हालांकि, कांग्रेस पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया है।

संतोष, उप्रेती

वार्ता

More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image