Monday, Apr 29 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा किसान मोर्चा लोकसभा स्तर पर 20 मार्च से आयोजित करेगा लाभार्थी किसान कार्यकर्ता सम्मेलन

भाजपा किसान मोर्चा लोकसभा स्तर पर 20 मार्च से आयोजित करेगा लाभार्थी किसान कार्यकर्ता सम्मेलन

जयपुर 17 मार्च (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान मोर्चा लोकसभा क्षेत्र स्तर पर 20 मार्च से आगामी पांच अप्रैल तक “लाभार्थी किसान कार्यकर्ता सम्मेलन” का आयोजन करेगा।



राज्य में किसान आयोग के नव-नियुक्त अध्यक्ष सी आर चौधरी, मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रेवत सिंह राजपुरोहित एवं डाॅ. बलराम दून, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अमित गोयल ने रविवार को यहां भाजपा प्रदेश कार्यालय प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश की 25 लोकसभा क्षेत्रों में केन्द्र की मोदी सरकार की गरीब, किसान एवं अन्य सभी वर्गों के हित की योजनाओं के बारे में लोगों को बताया जायेगा।

श्री चौधरी ने मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनते ही स्पष्ट कह दिया था कि उनकी सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, दलित , वंचित एवं महिलाओं को समर्पित रहेगी और वह इस पर खरे उतरे हैं। उन्होंने योजनाओं का फायदा पंक्ति में पीछे अंत में खड़े व्यक्ति तक कैसे पहुंचे और हमेशा गरीब कल्याण के बारे में सोचा।

उन्होंने कहा कि किसान को अन्नदाता मानकर उसकी सेवा की जा रही है और मोदी सरकार ने किसानों के लिए बहुत काम किया हैं। उन्होंने कहा कि ईआरसीपी से प्रदेश के 21 जिलों को सिंचाई एवं पेयजल के लिए किसानों को पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा प्रदेश में किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिल रहे छह हजार रूपये में दो हजार मिलाकर देने से किसानों को इस योजना में अब आठ हजार रूपये मिलेंगे जिससे किसानों को आर्थिक सहयोग मिलेगा।

मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रेवत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि भाजपा किसान मोर्चा द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम लाभार्थी किसान कार्यकर्ता सम्मेलन को प्रत्येक लोकसभा स्तर पर प्रभावी रूप से किया जायेगा, जिसमें मोर्चा के समस्त प्रदेश पदाधिकारी, जिला एवं मण्डल पदाधिकारी मजबूती के साथ लग कर इस कार्यक्रम को सफल बनायेंगे और राजस्थान से 25 के 25 लोकसभा सीट जीताकर पुनः श्री मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनायेंगे।

मोर्चा के प्रदेश महामंत्री डाॅ. बलराम दून ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत प्रदेशभर के किसानों तक डबल इंजन सरकार की किसान कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाया जायेगा। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अमित गोयल ने कहा कि श्री मोदी ने देश में सिर्फ चार जातियां बताई है, जिसमें महिला, किसान, युवा एवं गरीब जिसके उत्थान के लिए मोदी सरकार निरंतर कार्य कर रही है।

जोरा

वार्ता

image