Saturday, May 4 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा को चुनाव की बजाय नवीनीकरण की जरुरत : टिकैत

भाजपा को चुनाव की बजाय नवीनीकरण की जरुरत : टिकैत

अयोध्या, 9 अप्रैल (वार्ता) भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मंगलवार को कहा कि अबकी बार 400 पार का नारा दे रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकसभा चुनाव में भाग लेने की बजाय अपनी सरकार का नवीनीकरण करा लेना चाहिये।

श्री टिकैत ने किसानो की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा “ आंदोलन से किसान संगठित हुआ है। भातपा नारा दे रही है कि इस बार चार सौ पार तो फिर चुनाव कराने की क्या जरूरत है। इसको रिनीवल करा लो और जनता पर छोड़ दो।”

उन्होंने कहा कि भाजपा के लिये राम मंदिर मुद्दा पहले था मगर अब नहीं है। किसान आंदोलन से भाजपा को कोई नुकसान नहीं हुआ है मगर इस आंदोलन से देश का किसान मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि हर राज्य में वह अपनी बात कह रहे हैं। किसान, मजदूर और नौजवान अपनी बात पूरे देश में उठा रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जेल में राजनेताओं के धैर्य की परीक्षा होती है, जो आदमी जेल न गया हो वह नेतागीरी कैसे करेगा। उन्होंने कहा जेल तो सबको जाना पड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिये बगैर उन्होने कटाक्ष किया “ यह तो ऐसे राजा है या तो भाजपा में शामिल हो जाओ या तो जेल चले जाओ। दो ही रास्ते हैं।”

उन्होंने कहा कि किसान का वजूद सिर्फ आंदोलन से बचेगा, न कि किसी पार्टी में जाकर बचेगा। किसान को जहां वोट देना हो वहां वह वोट दे। जहां उसकी आस्था है वहां वह वोट दे लेकिन वोट जरूर दे। नोटा नहीं दबाना है, हम नोटा वाले नहीं हैं हम तो वोट देते हैं ठोक करके।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
टिकट कटने से नाराज सपा प्रत्याशी राजेश कश्यम ने थामा भाजपा का दामन

टिकट कटने से नाराज सपा प्रत्याशी राजेश कश्यम ने थामा भाजपा का दामन

04 May 2024 | 6:39 PM

शाहजहांपुर 04 मई (वार्ता ) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर लोक सभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी का आखिरी समय पर पर्चा खारिज होने और ज्योत्सना गौड़ को पार्टी से उम्मीदवार बनाने से नाराज राजेश कश्यप अपने समर्थकों के साथ शनिवार भाजपा कार्यालय पहुंच वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

see more..
प्रत्याशियों के चयन को लेकर असमंजस की स्थिति में दिखाई पड़ रही बसपा

प्रत्याशियों के चयन को लेकर असमंजस की स्थिति में दिखाई पड़ रही बसपा

04 May 2024 | 6:27 PM

भदोही, 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के भदोही संसदीय सीट पर बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशियों के चयन को लेकर लगता है कि असमंजस की स्थिति में है। चुनावी महासमर में वोट बैंक के गणित को साधने के लिए बसपा ने 20 दिनों के अंदर दूसरी बार प्रत्याशी बदला है।

see more..
image