Wednesday, May 8 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा ने महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण का किया वादा

भाजपा ने महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण का किया वादा

कोलकाता 21 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणापत्र या संकल्प पत्र जारी किया और पार्टी ने सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया।

साथ ही पार्टी ने केजी से लेकर पीजी तक मुफ्त शिक्षा मुहैया कराने तथा राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का वादा किया।

पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में सभी धर्मों के सभी त्योहारों को मनाये जाने, पिछले 70 वर्षों से निवास कर रहे लोगों के लिए नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) लागू करने, सभी सीमाओं की प्रवेश बिंदुओं में सीसीटीवी के साथ ही जाँच के लिए बाड़ लगाकर घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा को मजबूत करने का वादा किया है।

पार्टी ने मछुआरों को प्रतिवर्ष छह हजार रुपये देने, शरणार्थियों के परिजनों को प्रत्येक साल 10 हजार रुपये देने, राज्य में तीन अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना करने तथा 11 हजार करोड़ रुपये से सोनार बंगाल निधि बनाने का वादा किया है।

इसके अलावा पार्टी ने आयुषमान भारत योजना को लागू करने करने का वाद किया है। साथ ही राज्य के सरकार कर्मचारियों के लिए सातवें वेतनमान को लागू करने का वाद किया है। वहीं सार्वजनिक परिवहनों में महिला के लिए मुफ्त यात्रा तथा राजनीतिक हत्याओँ की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित करने का आश्वासन दिया है।

इसके अलावा पार्टी ने राज्य के 75 लाख किसान परिवारों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत एक बार में 18,000 रुपये देने तथा प्रत्येक साल छह हजार रुपये देने का वादा भी किया है।

संतोष.संजय

वार्ता

More News
राजनाथ ने ओडिशा में विकास की उपेक्षा के लिए की कांग्रेस और बीजद की आलोचना

राजनाथ ने ओडिशा में विकास की उपेक्षा के लिए की कांग्रेस और बीजद की आलोचना

08 May 2024 | 7:49 PM

भवानीपटना, 8 मई (वार्ता) केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को पिछले 75 वर्षों के शासन के दौरान ओडिशा की उपेक्षा के लिए कांग्रेस और बीजू जनता दल (बीजद) दोनों पर जमकर निशाना साधा।

see more..
image