Saturday, May 4 2024 | Time 02:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा का ‘400 पार’ नारा पूरी तरह फुस्स साबित होने वाला है: हुड्डा

भाजपा का ‘400 पार’ नारा पूरी तरह फुस्स साबित होने वाला है: हुड्डा

चंडीगढ़, 22 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का लोकसभा चुनावों में 400 सीटों से अधिक जीतने वाला नारा पूरी तरह फुस्स साबित होने वाला है।

श्री हुड्डा ने यहां पत्रकारों से कहा कि पूरे देश की तरह हरियाणा में भी कांग्रेस पूरी मजबूती

के साथ लड़ाई लड़ रही है। जो चुनावी विश्लेषक कुछ दिन पहले भाजपा को आठ से नौ सीटें दे रहे थे, आज वहीं लोग उसे हराता हुआ दिखा रहे हैं। तमाम चुनावी सर्वे बता रहे हैं कि कांग्रेस का ग्राफ बढ़ रहा है और भाजपा का ग्राफ गिरता जा रहा है। मतदान की तारीख आते-आते स्पष्ट हो जायेगा कि हरियाणा में कांग्रेस एकतरफा जीत रही है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे से हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने की नींव

भी पड़ जायेगी, क्योंकि भाजपा सरकार से हर वर्ग दुखी है। आज बेरोजगार युवा सड़कों

पर बारात निकालकर प्रदर्शन कर रहे हैं, न्यूनतम समर्थन मूल्य( एमएसपी) नहीं मिलने

से नाराज किसान मंडियों में परेशान बैठे हैं और घटती आमदनी से मजदूर, कामगार और मध्यम वर्ग हताश हो चुका है। 2014 तक देश के सबसे समृद्ध प्रदेश रहे हरियाणा की 63 प्रतिशत जनता को भाजपा ने गरीबी के दलदल में धकेल दिया है।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा के पास हरियाणा में चुनाव लड़ने के लिये अपने उम्मीदवार तक नहीं थे। कांग्रेस और अन्य दलों से आने वाले लोगों को पार्टी में शामिल करके हाथों-हाथ टिकट थमा दी गयी, लेकिन कांग्रेस के पास पूरे हरियाणा में टिकटों के मजबूत दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है। सभी नामों पर चर्चा करने में निश्चित ही समय लगता है, लेकिन सभी सीटों पर नाम लगभग अंतिम हो चुके हैं। कांग्रेस हाईकमान कभी भी नामों की सूची जारी की जा सकता है।

विजय.श्रवण

वार्ता

image