Sunday, May 5 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा का पहला शो फ्लॉप: अखिलेश

भाजपा का पहला शो फ्लॉप: अखिलेश

मेरठ 20 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पहला शो फ्लॉप हो गया है।

समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन प्रत्याशी सुनीता वर्मा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि मेरठ की धरती क्रान्तिकारी है। मेरठ ने देश को अंग्रेजों से आजादी दिलायी थी। अब मेरठ की जनता भाजपा के दस साल के कुशासन से आजादी दिलायेगी। भाजपा ने किसानों को धोखा दिया। तीन काले कानून लाकर किसानों के खिलाफ कानून बनाया था। किसानों ने भाजपा सरकार के काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन किया। हजारों किसान शहीद हुए। किसान पीछे नहीं हटे। भाजपा सरकार काले कानून वापस लेने पर मजबूर हुई।

श्री यादव ने कहा कि किसान सरकार से फसलों के एमएसपी की गारन्टी चाहता था। भाजपा सरकार ने किसानों को एमएसपी का कानूनी अधिकार नहीं दिया। किसानों को अपमानित किया। इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों को फसलों की एमएसपी का अधिकार दिया जाएगा। भाजपा सरकार ने किसानों के साथ नौजवानों के साथ धोखा किया। नौकरियां नहीं दी। सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक हो गए। भाजपा सरकार ने जानबूझकर पेपर लीक कराया जिससे कि नौकरी और आरक्षण न देना पड़े।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा हर मुद्दे पर फेल हो गई है। महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार चरम पर है। भाजपा ने हर वर्ग से वादाखिलाफी की है। पहले जुमलेबाजी करते थे, अब गारन्टी के नाम पर छलना चाहते है।

उन्होने कहा कि यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। जनता को भाजपा की गारन्टी नहीं बाबा साहब के संविधान में मिले अधिकार की गारन्टी चाहिए। बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर ने जनता को संविधान दिया है वह सबसे बड़ी गारन्टी है। संविधान से ही जनता को अधिकार और आरक्षण मिला है। सभी को सम्मान मिलता है। वोट देने का अधिकार और सरकार बनाने का अधिकार मिलता है। भाजपा बाबा साहब के संविधान को बदलना चाहती है। सभी लोगों को एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ वोट करके बाबा साहब अम्बेडकर के बनाये संविधान को बचाना है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा अपराधियों और भ्रष्टाचारियों की गोदाम बन गयी है। सारे भ्रष्टाचारी भाजपा में चले गए हैं। भाजपा ने इलेक्टोरल बांड के नाम पर भारी भ्रष्टाचार किया है। लूट मचाई है। भाजपा के बड़े-बड़े नेता इलेक्टोरल बांड के नाम से घबराये हुए हैं। जैसे इलेक्टोरल बांड की बात होती है, भाजपा नेता बेहोश होने लगते हैं। भाजपा चुनाव चंदे का हिसाब नहीं देना चाहती।

उन्होने कहा कि भाजपा ने ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स लगाकर चंदे के नाम पर वसूली की है। एक हजार, पांच सौ, छह सौ, चार करोड़ रूपये वसूला है। इलेक्टोरल बांड ने भाजपा की बैंड बजा दी है। जब इलेक्टोरल बांड की वसूली से इनकी बदनामी होने लगी तो भाजपा ने इससे ध्यान हटाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल को झूठे मुकदमें में जेल भिजवा दिया। भाजपा ने विपक्ष के बहुत नेताओं पर झूठे मुकदमें लगाये। प्रताड़ित किया है। भाजपा की पहचान झूठ और लूट है। भाजपा सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी है।

श्री यादव ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी चरम सीमा पर है लेकिन भाजपा कोई महंगाई, बेरोजगारी की बात नहीं करता। गरीब इलाज नहीं करा पा रहा है। खाने-पीने से लेकर हर चीज में महंगाई बढ़ा दी है। भाजपा के भ्रष्टाचार ने महंगाई कई गुना बढ़ा दी है। मेरठ में समाजवादी पार्टी के पक्ष में माहौल है। मेरठ में समाजवादी पार्टी के माहौल को देखकर मुख्यमंत्री घबराये हुए है।

उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने विजन डॉक्यूमेंट घोषणा पत्र के वादों में पूरा करेगी। आटा से लेकर डाटा तक फ्री में देगी। समाजवादी पार्टी की सरकार में लैपटॉप दिया था। भाजपा सरकार ने वादा किया लेकिन मुख्यमंत्री जी ने लैपटॉप नहीं दिया। दुनिया में आज डिजीटल डिवाइड की बात हो रही है। समाजवादियों ने इस पर पहले ही काम किया था। समाजवादी लोग आगे भी सोचते हैं।

श्री यादव ने मतदाताओं से सावधान रहकर मतदान की अपील करते हुए कहा कि मतदान के साथ बूथ की चौकीदारी भी करनी है।

उन्होने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ अमरोहा लोकसभा क्षेत्र में इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अली के समर्थन में संयुक्त चुनावी जनसभा की। श्री यादव ने दानिश अली को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों, नौजवानों, महिलाओं सभी को अपमानित किया है। जनता ने भाजपा का सफाया करने का इरादा कर लिया है।

प्रदीप

वार्ता

More News

----

05 May 2024 | 6:33 PM

see more..
ढाई लाख के नकली नोटों और नोट छापने के उपकरणों सहित चार शातिर गिरफ्तार

ढाई लाख के नकली नोटों और नोट छापने के उपकरणों सहित चार शातिर गिरफ्तार

05 May 2024 | 6:11 PM

झांसी 05 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में सीपरी बाजार थाना पुलिस और स्वाट टीम को नकली नोट छापने के काम में संलिप्त चार शातिर बदमाशों पर शिकंजा कसने में सफलता मिली है। इनके पास से ढाई लाख के जाली नोट और नकली नोट छापने के उपकरण भी बरामद किये गये हैं।

see more..
संतकबीरनगर : कुआनो में नाव पलटी, दो बच्चों समेत तीन की डूबने से मौत

संतकबीरनगर : कुआनो में नाव पलटी, दो बच्चों समेत तीन की डूबने से मौत

05 May 2024 | 6:07 PM

संतकबीरनगर 05मई(वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम नकहा में रविवार को डोंगी नाव पलटने से दो बच्चों समेत तीन लोगों की डूबने से मौत हो गयी।

see more..
कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर शिवपाल यादव  ने प्रशासन को दी चेतावनी

कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर शिवपाल यादव ने प्रशासन को दी चेतावनी

05 May 2024 | 6:04 PM

बदायूं 05 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को बदायूं में चुनाव प्रेक्षक से मिलकर पुलिस प्रशासन की निष्पक्षकता पर सवाल उठाये।

see more..
image