Friday, May 3 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


उलगुलान न्याय महारैली में भाजपा के झूठ,फरेब, धोखाधड़ी का पर्दाफाश जनता के सामने किया जाएगा: कांग्रेस

उलगुलान न्याय महारैली में भाजपा के झूठ,फरेब, धोखाधड़ी का पर्दाफाश जनता के सामने किया जाएगा: कांग्रेस

रांची, 15 अप्रैल (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने कहा कि रांची के प्रभात तारा मैदान में 21 अप्रैल को आयोजित उलगुलान न्याय महारैली में भाजपा के झूठ,फरेब, धोखाधड़ी का पर्दाफाश जनता के सामने किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने आज कहा कि पिछले पांच वर्षों से भाजपा पूरे देश के लोगों को अलग-अलग मुद्दों में उलझा कर भी देश की मूल समस्याओं बेरोजगारी और महंगाई से लोगों का ध्यान नहीं भटका सकी है और जनता प्रधानमंत्री मोदी से अपनी बदहाली के हिसाब मांग रही है।

श्री शांति ने कहा कि एक बार फिर देश के सामने मोदी साहब की जुगल जोड़ी लोक लुभावना घोषणाओं की बाढ़ लेकर आए हैं जिसे बीजेपी संकल्प पत्र रहती है और इसे मोदी की गारंटी का नाम दिया गया है। महारानी में झारखंडी जनता को मोदी के 10 वर्षों में किए वादे और सच्चाई के साथ साथिया भी बताया जाएगा कि भाजपा ने आदिवासियों, किसानों,युवा,महिला,पिछड़ा, दलित समाज के लोगों के विकास के लिए काम करने की जगह देश के पूंजीपति औद्योगिक घरानों और कंपनियों के लिए काम किया। इलेक्टोरल बांड के जरिए किए गए देश के सबसे बड़े घोटाले के सच से भी जनता को अवगत कराया जाएगा कि किस तरह "चंदे के बदले धंधे" का जाल भाजपा ने इस देश में फैला रखा था जिससे जनता पूरी तरह अनजान थी।

श्री शांति ने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन का संकल्प भाजपा ने लिया है जो देश के संविधान में बदलाव कर न इलेक्शन में सिलेक्शन करने की तैयारी मोदी शाह द्वारा की जा रही है और इस इरादे के साथ वह अपने कदम बढ़ा चुके हैं। यही कारण है कि अपने "संविधान बदलो पत्र" में भाजपा ने जनता को फिर मुफ्त बिजली,मुफ्त राशन,आयुष्मान का दायरा बढ़ाने का लॉलीपॉप जनता को दिया है। बुलेट ट्रेन चलाने को पटरियाँ नहीं है और बुलेट ट्रेन विस्तार का वादा किया जा रहा है। आदिवासी समुदाय को बरगलाने के लिए भगवान बिरसा मुंडा का नाम लेने से भी भाजपा परहेज नहीं कर रही है जबकि आदिवासी समुदाय स्वयं के धर्म कोड के लिए लंबे समय से संघर्षरत है,लेकिन एक दशक तक सत्ता में काबिज रहने के बाद भी भाजपा ने सरना कोड

की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जो इनकी दोहरी मानसिकता का परिचायक है। रैली के माध्यम से झारखंड की जनता को भाजपा के झूठे वादे और उसके विपरीत परिणामों से अवगत कराया जाएगा ताकि जनता उनके झूठे वादों के जाल में न फंसे।

विनय

वार्ता

image