Sunday, May 5 2024 | Time 00:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत का संकल्प पत्र-भजनलाल

भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत का संकल्प पत्र-भजनलाल

जयपुर 14 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि यह विकसित भारत का संकल्प पत्र हैं जो गरीब, किसान, युवा एवं महिलाओं को समर्पित हैं।

श्री शर्मा ने घोषणा पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया में रविवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया जो गरीब, किसान, युवा एवं महिला को सशक्त करने का संकल्प है। पिछले दस वर्ष में महिला गरीमा एवं इसके नये अवसरो को समर्पित किया गया है और महिला शक्ति की नई भागीदारी कैसे होगी यह इसके लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी यानी पूरा होने की गांरटी। उन्होंने संकल्प पत्र को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह विकसित भारत एवं देश को आगे बढाने एवं उसे सुरक्षित करने का संकल्प हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में गरीब कल्याण के तहत तीन करोड़ से ऊपर नये घर बनाने का काम किया जायेगा। उज्जवला योजना जारी रहेगी और इसके तहत पाइप लाइन से सस्ती दर पर गैस देने का काम भी होगा।

श्री शर्मा ने कहा कि 80 करोड़ लोगों को जो खाद्यान मिल रहा है वह आगे भी पांच साल तक मिलता रहेगा। इसी तरह मुद्रा योजना के तहत जो दस लाख रुपए का लोन मिलता था उसे बढ़ाकर उसकी सीमा 20 लाख रुपए तक कर दी जायेगी। 70 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग लोगों को आयुष्मान योजना में शामिल कर उनका पांच लाख रुपए तक निशुल्क इलाज किया जायेगा ।

उन्होंने कहा कि इसी तरह राष्ट्रीय सहकारिता नीति लेकर आये हैं जिसके तहत डेयरी आदि की संख्या बढाई जायेगी। उन्होंने कहा कि जनता से जो वादे किए है उन्हें पूरा करने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह मोदी की गारंटी है और अभी बहुत कुछ करना है। उन्होंने संकल्प पत्र के लिए श्री मोदी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं को बधाई दी है।

जोरा

वार्ता

image