Friday, May 10 2024 | Time 17:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सबसे बड़ी हार का रिकार्ड बनायेगी भाजपा: अखिलेश

सबसे बड़ी हार का रिकार्ड बनायेगी भाजपा: अखिलेश

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब तक की सबसे बड़ी हार का इतिहास बनाने जा रही है।

जसवंतनगर विधानसभा के एसएस मेमोरियल स्कूल में मैनपुरी की सांसद एवं प्रत्याशी डिंपल यादव के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड का मामला सामने आने के बाद भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी भ्रष्टाचारी पार्टी बन गई है । पहले चरण के चुनाव के बाद भाजपा का सफ़ाया होने के संकेत मिल चुके है और आखिरी चरण के चुनाव तक भाजपा का पूरी तरह से सफाया हो जायेगा।

श्री यादव ने कहा कि उनके संगठन का नाम इंडिया गठबंधन है लेकिन भाजपा के नेता जानबूझकर के इंडिया गठबंधन को इंडी गठबंधन बोलते हैं। इंडिया गठबंधन में साफ-साफ इंगित है कि आईएनडीआईए का मतबल इंडिया है लेकिन भाजपा वालो ने पता नही कौन सी अंग्रेजी पढ़ी है जो वे इंडिया को इंडी पढ़ते है।

उन्होने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद भाजपा के नेताओं की भाषण बदलना शुरू हो गये हैं। पहले चरण में ही संसदीय चुनाव का रुझान स्पष्ट कर दिया है। इस बार किसान मजदूर दलित सभी भाजपा के खिलाफ खड़े हो गए हैं। पीडीए परिवार ने एनडीए के पूरी तरह से होश उड़ा दिए हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का झूठ देशवासियों के सामने खुल करके आ गया है। भाजपा ने अपने मेनीफेस्टो में जितनी भी बातें कहीं और रखी है वह सब की सब कहीं ना कहीं झूठ ही नजर आ रही है। जिस तरह से इलेक्टोरल बॉन्ड का घोटाला सामने आया है, उसने भाजपा की पोल खोल दी है। भाजपा ने चंदे के नाम पर खुली वसूली की है जिसको दूसरे शब्दों में अवैध वसूली कहा जा सकता है। इतनी वसूली आज तक किसी भी सरकार ने नहीं की होगी।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार 16 लाख करोड रुपए उद्योगपतियों का माफ कर चुकी है, उन्हीं की कंपनियों से बड़े पैमाने पर भाजपा ने चंदा लिया है, जिसके परिणाम स्वरूप आज हम सबको खासी तादाद में महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। इंडिया गठबंधन की सरकार किसानों को न केवल एमएसपी दिलाएगा बल्कि उनका कर्ज माफी का अधिकार भी देगी। भाजपा ने किसी गरीब का कर्ज माफ नहीं किया है बल्कि उन संपन्न लोगों का कर्ज माफ किया है जिन्होंने कम से कम पांच करोड रुपए से ऊपर कर्ज लिया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव की आहट के बाद भाजपा ने किसानों के नेता चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित कर दिया था। भाजपा ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को कभी लागू नहीं होने दिया अगर वाकई में आयोग की रिपोर्ट लागू कर दी जाती तो किसान कभी भी बदहाल नहीं रहता। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन भारतीय जनता पार्टी से अधिक सीटे जीतने जा रहा है, अगर इस बार चूक गए तो शायद वोट डालने का अधिकार भी खत्म हो जाए और भाजपा संविधान को भी खत्म कर दें।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
अक्षय तृतीया पर योगी ने किया देवाधिदेव का रुद्राभिषेक

अक्षय तृतीया पर योगी ने किया देवाधिदेव का रुद्राभिषेक

10 May 2024 | 9:56 AM

गोरखपुर, 10 मई (वार्ता) स्वयंसिद्ध मुहूर्तों से सुसंपन्न अक्षय तृतीया की पावन तिथि पर शुक्रवार प्रातः बेला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर भगवान भोलेनाथ से प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की प्रार्थना की। उन्होने सभी नागरिकों को अक्षय तृतीया की हार्दिक बधाई भी दी।

see more..
image