Monday, May 6 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दर्ज करेगी ऐतिहासिक जीत: साहा

भाजपा त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दर्ज करेगी ऐतिहासिक जीत: साहा

अगरतला, 13 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्थापित विकास, वाणिज्य और शांति के मुद्दे पर सवार होकर आगामी चुनावों में राज्य की दोनों संसदीय सीटों पर भारी जीत दर्ज करने का भरोसा है।

श्री साहा ने यूनीवार्ता को बताया कि जिस दिन चुनाव की घोषणा हुई, उसी दिन भाजपा ने चुनाव जीत लिया, जिसके बाद पार्टी ने व्यापक अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपनाई गई रणनीति की तर्ज पर पार्टी कार्यकर्ता राज्य के प्रत्येक मतदाता तक पहुंचे।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात के माध्यम से विभिन्न मुद्दों पर नागरिकों से बात कर रहे हैं। यह कार्यक्रम टेलीविजन पर प्रसारितरामायण से भी अधिक लोकप्रिय हो गया है। हमने स्थानीय स्तर पर लोगों तक पहुंचने के लिए भी यही रणनीति अपनाई है। इसके कारण लोग हमारे साथ हैं और उन्होंने श्री मोदीजी को तीसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुनने का फैसला किया है।”

उन्होंने दावा किया कि त्रिपुरा के लोग श्री मोदी को दो कमल (सीटें) देने के लिए भाजपा उम्मीदवारों को वोट देंगे। जिन्होंने पिछले 10 वर्षों में पूर्वोत्तर में असाधारण विकास सुनिश्चित किया है। मोदी सरकार के तहत बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य सुविधाओं, सड़क मार्ग, कनेक्टिविटी, कौशल विकास, उद्यमिता, व्यापार और वाणिज्य को इस क्षेत्र में नया रूप मिला है, जिसकी पूर्वोत्तर के लोग आजादी के बाद से आकांक्षा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) को त्रिपुरा में एक व्यवहार्य विपक्ष माना,लेकिन उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) शासन के छह वर्षों में बड़ी संख्या में कम्युनिस्ट कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर भगवा ब्रिगेड में शामिल हो गए। उन्होंने कहा, “अभी भी माकपा के पास त्रिपुरा में वोट बैंक बरकरार है। इसलिए, हम आत्म-संतुष्टि के साथ बेकार नहीं बैठना चाहते। हालाँकि दोनों सीटों पर हमारी जीत निश्चित है, लेकिन हमारा लक्ष्य ऐतिहासिक अंतर से सीटें जीतना है। जब मेरा काफिला बाजारों और सड़कों के किनारे से गुजरता है तो लोगों की प्रतिक्रिया खुशी और संतुष्टि को दर्शाती है। मुझे यकीन है कि यह ईवीएम में प्रतिबिंबित होगा।”

त्रिपुरा में पूर्ववर्ती वाम मोर्चा शासन की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि उसके 35 साल के शासन के दौरान विद्रोह, हत्या, तबाही, दुष्कर्म और अपहरण नियमित गतिविधियां थीं, लेकिन बातचीत के जरिए और पीड़ित संगठनों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर करके मोदी ने पूर्वोत्तर में शांति बहाल की है।अयोध्या में राम मंदिर को लेकर लंबे समय से चले आ रहे विवाद को प्रधानमंत्री मोदी ने भगवान राम की मूर्ति की प्रतिष्ठा करके सुलझाया, जो भारतीयों की सबसे प्रिय भावना रही है। डॉ. साहा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 (ए) को खत्म करके लोकतंत्र को बहाल किया और तीन तलाक को खत्म करके महिलाओं के अधिकारों की वकालत की।

संतोष.संजय

वार्ता

image