Wednesday, May 22 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
खेल


ब्लू टाइगर्स एएफसी एशियाई कप ड्रॉ के लिए तैयार

ब्लू टाइगर्स एएफसी एशियाई कप ड्रॉ के लिए तैयार

नयी दिल्ली, 10 मई (वार्ता) भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ने तकरीबन चार साल पहले थाईलैंड के खिलाफ 4-1 की जीत के साथ अपने एएफसी एशियाई कप अभियान की शुरुआत की थी, लेकिन मेजबान देश यूएई (0-2) और बहरीन (0-1) से लगातार हार के बाद उसे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

महाद्वीपीय प्रतियोगिता के लिए एक बार फिर क्वालीफाई करने के बाद भारतीय टीम अब एएफसी एशियाई कप ड्रॉ के लिये तैयार है, जो दोहा में गुरुवार को शाम 4.30 बजे होगा।

ड्रॉ के लिये चौबीस टीमों को चार समूहों में विभाजित किया गया है और एएफसी एशियाई कप 2023 के लिये इन्हें चार टीमों के छह ग्रुप में बांटा जाएगा।

भारत को ड्रॉ के चौथे समूह में रखा गया है। मेजबान और मौजूदा चैंपियन कतर समूह एक में है। कतर ग्रुप ए में शामिल होने वाली पहली टीम होगी, जबकि अन्य टीमों को ए से एफ ग्रुप में स्वेच्छाधारी रूप से डाला जायेगा।

भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक ने ड्रॉ से पहले कहा, "ड्रॉ ​​से पहले बड़ी उम्मीदें हैं। प्रतियोगिता में अभी भी कुछ समय बाकी है और मैं कहूंगा कि हमें इस बात पर ध्यान देना होगा की इस समय का उपयोग तैयारी के लिए कैसे करें, बजाय इसके की हमारे विरोधी कौन होंगे। मैं वास्तव में हमारी टीम और उनके द्वारा किए गए काम में विश्वास करता हूं और कतर में विशाल भारतीय प्रशंसकों के समर्थन से हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।'

एएफसी एशियाई कप में प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाएंगी, जबकि छह समूहों में तीसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमें नॉकआउट दौर में हिस्सा लेंगी।

एएफसी एशियाई कप 2023 प्रतियोगिता में भारत की पांचवीं उपस्थिति होगी। इससे पहले भारतीय टीम ने 1964, 1984, 2011 और 2019 में महाद्वीपीय स्तर पर भाग लिया था। भारत 1964 संस्करण में उपविजेता भी रहा था।

समीक्षा. शादाब

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

22 May 2024 | 7:32 PM

अहमदाबाद 22 मई (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एलिमिनेटर मुकाबले में टॉस जीतकर रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
फाइनल में पहुंचने के लिए हार को भूलाकर अगले मैच पर ध्यान केंद्रिंत करेंगे: कमिंस

फाइनल में पहुंचने के लिए हार को भूलाकर अगले मैच पर ध्यान केंद्रिंत करेंगे: कमिंस

22 May 2024 | 7:20 PM

अहमदाबाद 22 मई (वार्ता) सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि हमें फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले क्वालिफायर में मिली हार को भूलाकर अगले मैच पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

see more..
सचिन खिलारी ने विश्व पैरा एथलेटिक्स में जीता स्वर्ण पदक

सचिन खिलारी ने विश्व पैरा एथलेटिक्स में जीता स्वर्ण पदक

22 May 2024 | 4:25 PM

कोबे 22 मई (वार्ता) भारतीय एथलीट सचिन सर्जेराव खिलारी ने बुधवार को विश्व पैरा एथलेटिक चैंपियनशिप में पुरुषों के शॉट पुट एफ46 वर्ग स्पर्धा में 16.30 मीटर के एशियाई रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता है।

see more..
image