Wednesday, Feb 20 2019 | Time 04:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
मनोरंजन Share

बॉलीवुड की बार्बी गर्ल हैं कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की बार्बी गर्ल हैं कैटरीना कैफ

..जन्मदिन 16 जुलाई के अवसर पर..

मुंबई 15 जुलाई (वार्ता) बॉलीवुड में कैटरीना कैफ एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती हैं जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से लगभग एक दशक से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है।

हांगकांग में 16 जुलाई 1984 को जन्मी कैटरीना कैफ मूल नाम कैटरीना टॉरकेटी ने 14 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की। कैटरीना मॉडलिंग करने के उद्देश्य से मुंबई आयी थी लेकिन इस दौरान उनकी मुलाकात कैजाद गुस्ताद से हुयी। कैजाद गुस्ताद उन दिनों ‘बूम’ बना रहे थे। कैजाद ने कैटरीना को बूम में काम करने का प्रस्ताव दिया जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म बूम आपराधिक पृष्ठभूमि पर आधारित थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जैकी श्राफ ने मुख्य भूमिका निभायी थी। कमजोर पटकथा के कारण बूम बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी। वर्ष 2005 में कैटरीना को एक बार फिर अमिताभ के साथ सरकार में काम करने का अवसर मिला लेकिन फिल्म की सफलता के बावजूद उन्हें कोई खास फायदा नही मिला।

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म ‘मैंने प्यार क्यूं किया’ कैटरीना कैफ के सिने करियर की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई। बताया जाता है कि यह फिल्म कैटरीना को सलमान खान की वजह से मिली थी। इस फिल्म की सफलता के बाद कैटरीना को फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी फिल्मों के प्रस्ताव मिलने शुरू हो गये। उनके सिने करियर में उनकी जोड़ी खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार के साथ काफी पसंद की जाती है। अक्षय और कैटरीना की जोड़ी सर्वप्रथम वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म ‘हमको दीवाना कर गये’ में एक साथ नजर आयी। फिल्म हालांकि टिकट खिड़की पर कामयाब नही हुयी लेकिन दोनों की जोड़ी को पसंद किया गया।

हमको दीवाना कर गये के बाद अक्षय और कैटरीना की जोड़ी वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म नमस्ते लंदन में नजर आयी। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुयी । इसके बाद इस जोड़ी ने वेलकम,सिंह इज किंग ,दे दना दन और तीस मार खान जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम किया। कैटरीना की जोड़ी सलमान के साथ मैने प्यार क्यूं किया ,पार्टनर और एक था टाइगर जैसी फिल्मों में पसंद की गयी।

वर्ष 2017 में कैटरीना की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ प्रदर्शित हुई। फिल्म में कैटरीना के अपोजिट सलमान खान

थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ से अधिक की कमाई की। कैटरीना को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये डेढ़ दशक हो चुके है और इस दौरान उन्होंने शाहरूख, सलमान ,ऋतिक रोशन और अक्षय कुमार जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। कैटरीना के कैरियर की अन्य उल्लेखनीय फिल्मों में अपने, रेस, न्यूयार्क, ब्लू, अजब प्रेम की गजब

कहानी, राजनीति, जिंदगी ना मिलेगी दुबारा, मेरे बद्रर की दुल्हन, जब तक है जान,धूम 3, बैंगबैंग, फैंटम, फितूर ,जग्गा जासूस है। कैटरीना की आने वाली फिल्मों में ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ और ‘जीरो’ प्रमुख है।

More News
बॉलीवुड में कमबैक करेंगी पूनम ढिल्लों

बॉलीवुड में कमबैक करेंगी पूनम ढिल्लों

19 Feb 2019 | 1:51 PM

मुंबई 19 फरवरी (वार्ता) जानी मानी अभिनेत्री पूनम ढिल्लों बॉलीवुड में कमबैक करने जा रही हैं।

 Sharesee more..
नयी फिल्म के पहले दाढ़ी और बाल बढ़ाते हैं आमिर

नयी फिल्म के पहले दाढ़ी और बाल बढ़ाते हैं आमिर

19 Feb 2019 | 1:38 PM

मुंबई 19 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी नयी फिल्म के पहले दाढ़ी और बाल बढ़ाते हैं।

 Sharesee more..
सैफ के फुट मसाज की आदत से चिढ़ती हैं करीना

सैफ के फुट मसाज की आदत से चिढ़ती हैं करीना

19 Feb 2019 | 1:10 PM

मुंबई 19 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर अपने पति एवं अभिनेता सैफ अली खान के फुट मसाज की आदत से चिढ़ती हैं।

 Sharesee more..
ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के लिये भावनात्मक होने की जरूरत नहीं: कैटरीना

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के लिये भावनात्मक होने की जरूरत नहीं: कैटरीना

19 Feb 2019 | 1:02 PM

मुंबई 19 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ का कहना है कि उन्हें फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान की असफलता पर अधिक भावनात्मक होने की जरूरत नहीं है।

 Sharesee more..
नायक का सीक्वल बनाया जाना चाहिए: अनिल कपूर

नायक का सीक्वल बनाया जाना चाहिए: अनिल कपूर

19 Feb 2019 | 12:50 PM

मुंबई 19 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड के मिस्टर इंडिया अनिल कपूर का कहना है कि उनकी फिल्म नायक का सीक्वल बनाया जाना चाहिए।

 Sharesee more..
image