Friday, Apr 26 2024 | Time 08:14 Hrs(IST)
image
खेल


फुटबाल क्लब डोर्टमंड के साथ बोल्ट ने की ट्रेनिंग

फुटबाल क्लब डोर्टमंड के साथ बोल्ट ने की ट्रेनिंग

डोर्टमंड, 23 मार्च (वार्ता) आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण विजेता जमैका के फर्राटा धावक यूसेन बोल्ट ट्रैक एंड फील्ड पर धूम मचाने के बाद करियर की नयी पारी फुटबाल के मैदान पर करने जा रहे हैं और इसकी तैयारी के लिये वह फुटबाल क्लब बोरूस डोर्टमंड के साथ ट्रेनिंग में जुट गये हैं।

डोर्टमंड के ट्रेनिंग ग्राउंड पर करीब 1500 दर्शकों की मौजूदगी में बोल्ट ने ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया और हैडर से गोल भी दागा। ट्रैक एंड फील्ड पर दुनिया के सर्वकालिक श्रेष्ठ खिलाड़ियों में अपना नाम दर्ज कराने के बाद बोल्ट ने गत वर्ष संन्यास ले लिया था। 31 वर्षीय बोल्ट अब फुटबाल में अपना करियर बनाने में जुटे हैं और इसकी शुरूआत वह जर्मन क्लब डोर्टमंड से कर रहे हैं।

बोल्ट के ट्रेनिंग सत्र को देखने के लिये बड़ी संख्या में पत्रकार और फोटोग्राफर मौजूद थे। जमैकन खिलाड़ी मैदान पर टीम साथियों मारियो गोएट्जे और जुलियन वेइगल के साथ उतरे। उन्होंने हालांकि बतौर प्रशंसक डोर्टमंड के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास किया जबकि दर्शकों में बैठे लोगों में कुछ ने जमैका का झंडा हाथों में थामे रखा और उन्हें चीयर किया।

बोल्ट ने हालांकि दर्शकों को निराश नहीं किया और गेंद को पैरों से उछालकर हैडर किया। बोल्ट के प्रायोजक रहे प्यूमा के आग्रह पर ही डोर्टमंड ने जमैकन खिलाड़ी को टीम के साथ ट्रेनिंग करने की अनुमति दी थी। बोल्ट हालांकि मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसक माने जाते हैं। बोल्ट ने बाद में हंसते हुये कहा कि शायद इस गोल की बदौलत क्लब उन्हें करार दे दे।

प्रीति राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image