Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:34 Hrs(IST)
image
दुनिया


हांगकांग के अस्पताल में बम विस्फोट, जांच में जुटी पुलिस

हांगकांग के अस्पताल में बम विस्फोट, जांच में जुटी पुलिस

बीजिंग 27 जनवरी (स्पूतनिक) हांगकांग के एक अस्पताल में बम विस्फोट होने के बाद पुलिस इस घटना को अंजाम देने वाले की तलाश में जुट गयी है।

हांगकांग के एक अस्पताल में रविवार शाम एक देसी बम विस्फोट हुआ, गनीमत रही कि इस विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ।

द साउथ चाइन मॉर्निंग पोस्ट ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। अखबार ने अस्पताल के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, “अस्पताल और आपातकालीन विभाग में कार्यरत कर्मचारियों ने सार्वजनिक शौचालय में विस्फोट की तेज आवाज सुनी। अस्पताल ने तत्काल इस बारे में पुलिस को सूचना दी।

प्रवक्ता ने कहा, “हम सोची-समझी साजिश के तहत की गयी इस कार्रवाई की निंदा करते हैं, जिससे अस्पताल को नुकसान पहुंचा और मरीजों की सुरक्षा के लिए खतरा उत्पन्न हुआ।”

मौके पर पहुंचे विशेषज्ञों ने कहा कि यह एक देसी बम विस्फोट था। घटनास्थल पर बैटरी और इलेक्ट्रिक सर्किट के साथ कांच की टूटी बोतल मिली थी।

पुलिस ने बताया कि बम बहुत कम शक्तिशाली था। घटना के बाद अस्पताल में सामान्य रूप से कामकाज चल रहा है।

संतोष, उप्रेती

स्पूतनिक


More News
उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

27 Apr 2024 | 9:09 AM

बगदाद, 27 अप्रैल (वार्ता) इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में एक गैस क्षेत्र पर ड्रोन हमले में शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई। हमले की क्षेत्रीय और संघीय अधिकारियों ने निंदा की है।

see more..
पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

27 Apr 2024 | 9:06 AM

ह्यूस्टन, 27 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ)पश्चिमी अमेरिका में एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको सीमा के पास गैसोलीन और प्रोपेन ले जा रही एक ट्रेन शुक्रवार दोपहर को पटरी से उतर गई जिससे एक प्रमुख ट्रकिंग मार्ग बंद हो गया। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (एनएमएसपी) ने यह जानकारी दी।

see more..
image