Saturday, May 4 2024 | Time 23:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में बम विस्फोट: एक माकपा कार्यकर्ता की मौत, तीन घायल

केरल में बम विस्फोट: एक माकपा कार्यकर्ता की मौत, तीन घायल

कन्नूर, 05 अप्रैल (वार्ता) केरल में पनूर के पास मुलियाथोड में देशी बम बनाने के दौरान विस्फोट होने से मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एक कार्यकर्ता की मौत हो गयी और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि विस्फोट के बाद छापे के दौरान दो बम और विस्फोटक सामग्री जब्त की गयी। बाद में बम निरोधक दस्ते ने शाम में बमों को निष्क्रिय किया।

पुलिस के अनुसार, मृतक की पहचान पुथूर के निवासी शेरिन के रूप में की गयी है, जिन्हें चेहरे और छाती पर चोटें आयीं थीं और उनका कोझिकोड के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

विस्फोट में विनीश नामक व्यक्ति की दोनों हथेलियां शरीर से अलग हो गयी। उसका कोझिकोड के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

इस घटना में दो और घायल, असवंत और विनोद को क्रमश: थालास्सेरी और परियारम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि घटना गुरुवार मध्यरात्रि के बाद करीब एक बजे घटी, जब वे सभी मुलियाथोड में एक घर की छत पर बम बना रहे थे।

स्थानीय लोगों से घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों का थालास्सेरी के सहकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराने के बाद कन्नूर में चाला के पास एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। बाद में स्थिति गंभीर होने पर उन्हें कोझिकोड के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

पनूर क्षेत्रीय निरीक्षक प्रेमसदन के नेतृत्व वाली टीम ने आसपास के इलाकों में छापे मारे और घटनास्थल की जांच की। पुलिस आयुक्त आर. अजितकुमार की टीम ने बताया कि इस सम्बन्ध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि माकपा जानबूझकर जिले में शांति भंग करके तनाव उत्पन्न करने की कोशिश कर रही है।

माकपा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में यहाँ कहा कि पनूर क्षेत्र के सचिव के. कुन्हबधुला ने इसे एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया, हालांकि घायल युवकों का किसी पार्टी से कोई सम्बन्ध नहीं है। वे दोनों अपराधी हैं, और दोनों पर माकपा के कार्यकर्ताओं को घायल करने का आरोप है। इस घटना के बाद पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष और निवर्तमान कन्नूर लोकसभा सांसद के. सुधाकरन ने विस्फोट की व्यापक जांच की मांग की है।

समीक्षा, यामिनी

वार्ता

More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image