Monday, Apr 29 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बोम्मई ने की लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी

बोम्मई ने की लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी

हावेरी, 20 मार्च (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता बसवराज बोम्मई ने बुधवार को भविष्यवाणी की कि आगामी लोकसभा चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए प्रतिकूल होंगे, जिससे पार्टी में विभाजन हो सकता है।

श्री बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस पार्टी कई राज्यों में आंतरिक गड़बड़ी और नेतृत्व पर सवाल उठने के साथ महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना कर रही है। उन्होंने कहा, “वैसे तो कुछ राज्यों को छोड़कर अधिकांश राज्यों में कांग्रेस अपने अंतिम चरण में है। बहुत सारी आंतरिक गड़बड़ियां हैं और नेतृत्व पर भी सवाल उठाये गये हैं। इसके अलावा, चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए इतने निराशाजनक होंगे कि वह विभाजन के कगार पर पहुंच जायेगी।”

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शपथ ग्रहण कांग्रेस के लिए इन मुद्दों को और गंभीर बना सकता है।उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि जिस क्षण हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी शपथ लेंगे। उसके कुछ महीनों के बाद कांग्रेस के विभाजित होने की पूरी संभावना है।”

एक प्रश्न के उत्तर में श्री बोम्मई ने कहा कि भाजपा और जनता दल-सेक्यूलर के बीच सीट बंटवारे की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है और जल्द ही इसकी घोषणा होने की उम्मीद है। उन्होंने भाजपा के उम्मीदवारों की दूसरी सूची के बारे में संकेत दिया कि यह संभवतः गुरुवार या शुक्रवार को जारी की जायेगी।

यामिनी, उप्रेती

वार्ता

image