Wednesday, May 8 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बोम्मई मंकीपॉक्स वायरस से बचाव के लिए मंगलवार को करेंगे बैठक

बोम्मई मंकीपॉक्स वायरस से बचाव के लिए मंगलवार को करेंगे बैठक

बेंगलुरु 01 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंकीपॉक्स से बचाव के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा के लिए मंगलवार को दो बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।

श्री बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मंकीपॉक्स एक गंभीर महामारी है। जिससे बचाव के लिए मैंने स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मंगलवार को एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इस बैठक में यात्रियों की जांच, प्रयोगशालाओं की स्थापना और अन्य उपायों पर चर्चा की जाएगी।”

उन्होंने बताया कि केरल में शनिवार को मंकीपॉक्स से 22 वर्षीय एक व्यक्ति की कथित तौर पर मौत हो गई है, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है। वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से लौटा था।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने रविवार को कहा था कि प्रभावित देशों से राज्य में आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है।

कर्नाटक सरकार ने हाल ही में राज्य में मंकीपॉक्स वायरस से बचाव के लिए निगरानी गतिविधियों में तेजी लाने और कड़ी निगरानी रखने का फैसला किया।

देश में अब तक मंकीपॉक्स के चार मामले सामने आ चुके हैं। मंकीपॉक्स वायरस के लक्षण बुखार और रैशेज से पता चलता है।

श्रद्धा.संजय

वार्ता

More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 9:06 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image