Thursday, May 2 2024 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में बसुही नदी पर सात करोड़ 27 लाख से बनेगा पुल:लीना तिवारी

जौनपुर में बसुही नदी पर सात करोड़ 27 लाख से बनेगा पुल:लीना तिवारी

जौनपुर, 28 मार्च(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बसुही नदी के जर्जर 71.18 मीटर लम्बा पुल की निर्माण के लिए सरकार से स्वीकृति मिल गई है।

मडियाहू से अपना दल (एस) विधायक डॉ .लीना तिवारी ने बताया कि बसुही नदी पर सेतु निर्माण के लिये शासन द्वारा स्वीकृति दे दी गई है। ग्रामीण लंबे समय से इस पुल की मांग कर रहे थे। पूर्ववर्ती सरकारों में भी इस मुद्दे को उठाया गया लेकिन समाधान नहीं हो पाया था। शासन स्तर से 7 करोड़ 27 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है। पुल निर्माण की आधी धनराशि विभाग को अवमुक्त कर दी गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग होने के अलावा क्षेत्रीय लोगों काे काफी राहत मिलेंगी।

उन्होंने बताया कि जिले में लुंबिनी- दुद्धी राजमार्ग पर मडियाहू से 4 किलोमीटर दक्षिण में बसुही नदी पर जर्जर पुल के निर्माण से लोगों को आवागमन में काफी सहूलियत होगी। जामालापुर से जौनपुर की ओर जाने वाला सबसे अधिक व्यस्त मार्ग है। यह जौनपुर के अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, बस्ती, संतकबीरनगर, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, आजमगढ़ , अयोध्या , फैजाबाद, गोंडा और बहराइच हजारों श्रद्धालु मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने जौनपुर-मिर्जापुर मार्ग से ही जाते हैं। विंध्याचल की ओर सें आने जाने वाले वाहन इसी रास्ते से होकर गुजरते हैं। पिछले कई सालों से पुल जर्जर अवस्था में था। इसलिये जिससे घंटों जाम लग जाता था।

उन्होंने शासन को दो वर्षों से लगातार पत्र लिखकर सड़क के महत्व व पुल के लिये अवगत कराकर सड़क का चौड़ीकरण व पुल निर्माण कराने की मांग की। सात करोड़ 27 लाख की लागत से पुल को एक वर्ष के अंदर पूरा कराए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

सं तेज

वार्ता

image