Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:08 Hrs(IST)
image
दुनिया


ब्रिटेन ने रूस की 86 संस्थानों, व्यक्तियों पर लगाई पाबंदी

ब्रिटेन ने रूस की 86 संस्थानों, व्यक्तियों पर लगाई पाबंदी

मॉस्को/लंदन 19 मई (वार्ता) ब्रिटेन ने रूस की ऊर्जा, धातु, रक्षा परिवहन और वित्त क्षेत्र से संबंधित 86 संस्थानों और व्यक्तियों पर पाबंदी लगाने की घोषणा की है।

ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि रूस के व्यावसायिक संस्थानों तथा व्यक्तियों को लक्षित करते हुए नयी पाबंदियों की घोषणा की गयी है। जिन व्यापारिक प्रतिष्ठानों और व्यक्तियों को लक्षित करते हुए पाबंदी लगाई गई हैं, वे ऊर्जा, धातु, रक्षा और वित्त क्षेत्र से संबंधित हैं और इसका उदेश्य पुतिन प्रशासन पर राजस्व दबाव बनाना है।”

ब्रिटेन ने जिन कंपनियों पर पाबंदियां लगायी है उनमें रूस की सरकारी परमाणु एजेंसी रोसटॉम, उन्नत धातु एवं तकनीक उत्पादक, लेजर्स तथा आठ और रूस में धातुओं के उत्पादन से जुड़ी आठ और कंपनियां तथा पांच वित्तीय संस्थान शामिल है। इसके साथ ही ज़ापोरिज़्ज़िया परमाणु ऊर्जा संयंत्र के प्रमुख ओलेग रोमनेंको, गज़प्रोम नेफ्ट निदेशक मंडल के 13 सदस्यों, ट्रांसनेफ्ट निदेशक मंडल के पांच सदस्यों, कलाशनिकोव कंसर्न के अध्यक्ष और महानिदेशक, एलन लुशिनकोव और व्लादिमीर लेपिन पर भी पाबंदी लगायी है।

संतोष अशोक

वार्ता

More News
उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

27 Apr 2024 | 9:09 AM

बगदाद, 27 अप्रैल (वार्ता) इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में एक गैस क्षेत्र पर ड्रोन हमले में शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई। हमले की क्षेत्रीय और संघीय अधिकारियों ने निंदा की है।

see more..
पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

27 Apr 2024 | 9:06 AM

ह्यूस्टन, 27 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ)पश्चिमी अमेरिका में एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको सीमा के पास गैसोलीन और प्रोपेन ले जा रही एक ट्रेन शुक्रवार दोपहर को पटरी से उतर गई जिससे एक प्रमुख ट्रकिंग मार्ग बंद हो गया। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (एनएमएसपी) ने यह जानकारी दी।

see more..
image