Friday, May 3 2024 | Time 17:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

झांसी 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लगभग सभी दलों ने अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है । इस क्रम में बुंदेलखंड की झांसी -ललितपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) ने राकेश कुशवाहा को अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन इस फैसले के मात्र चंद दिनों बाद ही पार्टी ने उम्मीदवार पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए निष्कासित कर दिया है।

बसपा के जिला कार्यालय की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार पार्टी ने झांसी के घोषित उम्मीदवार राकेश कुशवाहा को अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में निष्कासित कर दिया है। बताया गया कि श्री कुशवाहा के खिलाफ मिली रिपोर्ट को विभिन्न सूत्रों से छानबीन करने के बाद उनको निष्कासित किया गया है।

निष्कासन की कार्रवाई से पहले पार्टी की ओर से प्रत्याशी को अपनी कार्यशैली में सुधार लाने और पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में चेतावनी भी दी गयी लेकिन श्री कुशवाहा में कोई सुधार नहीं आया जिसके कारण पार्टी हित में उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

इतना ही नही अनुशासनहीनता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए झांसी जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को भी बदलते हुए अब यहां कमान बी के गौतम के हाथ में दी गयी है। चुनावी रण की बात करें तो जहां एक ओर भाजपा और कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी मतदाताओं के बीच पहुंच तेजी से प्रचार कार्य में जुटे हैं तो वहीं बसपा में अभी इस सीट पर उम्मीदवार के नाम पर ही घमासान हो रहा है। ऐसी परिस्थिति में इस सीट पर बसपा की पहले से ही कमजोर स्थिति और पिछड़ती नजर आ रही है।

सोनिया

वार्ता

image