Wednesday, May 8 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
खेल


वर्ष 2020 को भी यादगार बनाना चाहते हैं बुमराह

वर्ष 2020 को भी यादगार बनाना चाहते हैं बुमराह

नयी दिल्ली, 31 दिसंबर (वार्ता) प्रतिष्ठित विज़डन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह पाने वाले तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह 2019 के यादगार सफर के बाद नववर्ष 2020 को भी नयी सफलताओं से रोमांचक और सफल बनाना चाहते हैं।

बुमराह ने ट्विटर पर कहा,“ वर्ष 2019 मेरे लिये उपलब्धियों, सबक, मेहनत और मैदान और मैदान के बाहर यादें बनाने से भरा रहा था। और अब वर्ष के आखिरी दिन मैं वर्ष 2020 की आने वाली चुनौतियों और नये सफर को लेकर रोमांचित हूं।”

तेज़ गेंदबाज़ वर्ष 2019 में तीनों ही प्रारूपों में सफल रहे थे। उन्होंने आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज़ जीतने में भारतीय टीम के लिये अहम भूमिका निभाई थी तथा वेस्टइंडीज़ दौरे में वह हैट्रिक लेने वाले मात्र तीसरे भारतीय बने थे। उनसे पहले यह उपलब्धि ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और तेज़ गेंदबाज़ इरफान पठान के पास थी।

26 साल के बुमराह साथ ही वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज़ और टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर के खिलाड़ी हैं और

भारतीय टीम के गेंदबाजी क्रम का अहम हिस्सा भी हैं। बुमराह ने अभी तक राष्ट्रीय टीम की ओर से 12 टेस्ट, 58 वनडे और 42 वनडे खेले हैं।

बुमराह फिलहाल मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हैं अौर गुवाहाटी में पांच जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ से भारतीय टीम में वापसी करेंगे। बुमराह को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के लिये भी टीम में रखा गया है।

प्रीति

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

08 May 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

see more..
डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

08 May 2024 | 4:27 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में शानदार गेेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए डेथ ओवर में मैच का रुख बदलते हुये अपनी टीम को जीत दिलाई।

see more..
image