Saturday, Apr 27 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


Canva ने हर संगठन में पेशेवर डिज़ाइन टूल लाने के लिए डिज़ाइन प्लेटफ़ॉर्म Affinity का अधिग्रहण किया

Canva ने हर संगठन में पेशेवर डिज़ाइन टूल लाने के लिए डिज़ाइन प्लेटफ़ॉर्म Affinity का अधिग्रहण किया
Affinity CEO Ash Hewson and Canva Head of Europe Duncan Clark (Photo: Business Wire)
Business Wire India

दुनिया के एकमात्र ऑल-इन-वन विज़ुअल कम्युनिकेशन प्लेटफ़ॉर्म Canva ने आज पेशेवर फ़ोटो एडिटिंग, चित्रण, ग्राफ़िक डिज़ाइन और पेज लेआउट के लिए पुरस्कार विजेता क्रिएटिव सॉफ़्टवेयर सुइट, Affinity के अधिग्रहण की घोषणा की।



यह अधिग्रहण दुनिया के सबसे शानदार विज़ुअल कम्यूनिकेशन टूल्स के निर्माण के लिए Canva के दृष्टिकोण को महत्वपूर्ण रूप से मज़बूत करता है। जबकि पिछले दशक में डिज़ाइन प्रशिक्षण के बिना 99% जानकार श्रमिकों के मामले में Canva में तेजी से विकास देखा गया है, Affinity के पेशेवर डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर का इंटीग्रेशन अब डिज़ाइन के हर स्तर और चरण में अलग-अलग तरह के डिज़ाइनरों को पेश करता है।



जैसे-जैसे विज़ुअल कम्यूनिकेशन दुनिया भर की टीमों और संगठनों में मौजूदा स्थिति के हिसाब से बन जाता है, अधिग्रहण Canva की उद्यम महत्वाकांक्षाओं को भी तेज करता है, एक ऐसे भविष्य के लिए रास्ता खोलता है जहाँ पेशेवर डिज़ाइनर Canva से जुड़े संगठनों में बड़े पैमाने पर डिज़ाइन और टेम्पलेट्स को Affinity के साथ मिलकर तैयार कर सकते हैं।



Canva के सह-संस्थापक और सीओओ, Cliff Obrecht का कहना है, “विज़ुअल कम्यूनिकेशन अब कार्यस्थल में बड़े स्तर पर काम करता है और अब हमारी B2B पेशकशों को बढ़ाने वाली रणनीतियों में निवेश करना हमारे व्यवसाय के भविष्य का आधार बन गया है। वे आगे कहते हैं कि बिक्री और विपणन से लेकर ब्रांड और क्रिएटिव टीमों तक, प्रभावी और शानदार विज़ुअल कंटेंट बनाने की आवश्यकता बढ़ रही है। Affinity टीम में प्रतिभा और प्रौद्योगिकी की अविश्वसनीय क्षमता है और हमें Canva में उनका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, क्योंकि हम एक साथ अपने अगले चरण में प्रवेश कर रहे हैं।”



पेशेवर डिज़ाइनरों को तैयार करना



प्रभावी और किफायती तरीके से अच्छी क्वालिटी वाले कंटेंट का उत्पादन करने के लिए डिज़ाइनरों को तैयार करने की दृष्टि से Affinity को बनाया गया। 10 वर्षों में, क्रिएटिव प्रोडक्ट्स का Affinity सुइट पेशेवर डिज़ाइनरों के लिए बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के मकसद से प्रिय और प्रसिद्ध हो गया है। इसमें बेहद तेज़ और बहुत ज़्यादा कारगर टूल की पेशकश शामिल है जिनकी मदद से पेशेवरों के लिए आवश्यक सभी फ़ोटो और वेक्टर एडिटिंग वाले काम पूरे किए जाते हैं।



आज, दुनिया भर में 3 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता बेहतरीन और अनोखे ग्राफ़िक्स से लेकर आधुनिक तकनीकी डायाग्राम, कला और चित्रण, लोगो, मॉकअप, दस्तावेज़, पत्रिकाएँ और बहुत कुछ बनाने के लिए Affinity पर भरोसा करते हैं।



नए हार्डवेयर के लिए डिज़ाइन किए गए और असल जीवन के प्रोफ़ेशनल वर्कफ़्लो को सरल बनाने की कई अलग-अलग सुविधाओं वाले Affinity के सभी तरह की ज़रूरतों के लिए अनुकूल फ़ोटो एडिटिंग, ग्राफ़िक डिज़ाइन और डेस्कटॉप पब्लिशिंग प्रोडक्ट्स, शानदार और सटीकता के साथ काम करने वाले फ़ोटोग्राफ़रों और डिजाइनरों के लिए एक बेहतरीन, लागत प्रभावी और सदस्यता-मुक्त समाधान के रूप में काम करते हैं।



उनके मुख्य उत्पादों - Affinity डिज़ाइनर, Affinity फ़ोटो और Affinity पब्लिशर को macOS, Windows और iPadOS पर उनकी बहुत तेज़ परफ़ॉर्मेंस और शानदार क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म संगतता के लिए जाना जाता है। आज तक, Affinity ने कई उद्योग पुरस्कार जीते हैं, जिनमें Apple डिज़ाइन अवार्ड, Mac और iPad के लिए Apple ऐप ऑफ़ द ईयर और Microsoft एप्लिकेशन डेवलपर ऑफ़ द ईयर शामिल हैं।



Canva की बढ़ोतरी अभी जारी है



अब अपने दूसरे दशक में प्रवेश करते हुए, Canva ने सरल और प्रभावी डिज़ाइन के मॉडल तैयार करने का मकसद बनाया है और अब इसे 190 देशों और 100 से अधिक भाषाओं में 175 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है। चूँकि विज़ुअल कम्यूनिकेशन हर प्रकार के उद्योग और संगठन के लिए एक बहुत बड़ी ज़रूरत बन गया है, इसलिए पिछले कुछ वर्षों में Canva ने इस क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति की है, जिसे सितंबर 2022 में Canva के विज़ुअल सुइट की शुरूआत से प्रोत्साहन मिला है।



तब से, कंपनी ने केवल 18 महीनों में नौ वर्षों की बढ़ोतरी का अनुभव करते हुए 90 मिलियन से अधिक नए उपयोगकर्ता जोड़े हैं। Affinity के अधिग्रहण से पेशेवर डिज़ाइन बाज़ार में विस्तार करके Canva की डिज़ाइन टूल की पेशकश में बढ़ोतरी होगी।



Canva, Affinity सुइट में निवेश करना जारी रखेगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह न केवल पेशेवर डिज़ाइनरों की ज़रूरतों को पूरा करता है, बल्कि उनके अनुभवों को भी बेहतर बनाता है और उन्हें अपना सबसे अच्छा काम करने के लिए तैयार करता है। साथ में, Canva और Affinity हर प्रकार के डिज़ाइनर के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बनाया गया एक बेहतरीन संयोजन होगा।



Affinity के सीईओ Ashley Hewson का कहना है, “Affinity की स्थापना के बाद से, हमारा मिशन क्रिएटिव लोगों को ऐसे डिवाइसों के साथ काम करने का तरीका सीखाना रहा है जिससे उनकी पूरी क्षमता को उजागर हो सके, इससे एक ऐसे समुदाय को बढ़ावा मिलता है जहाँ इनोवेशन और कलात्मकता पनपती है। उन्होंने आगे कहा कि हमने मौजूदा स्थिति को चुनौती देने के लिए बहुत कोशिश की है और पेशेवर-ग्रेड वाले क्रिएटिव सॉफ़्टवेयर उपलब्ध कराए हैं जो सुलभ और किफायती दोनों हैं। हर किसी को तैयार करने के लिए Canva की प्रतिबद्धता अपने मूल्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। हम Canva परिवार का हिस्सा बनने को लेकर बहुत ज़्यादा उत्साहित हैं और यह देखने के लिए इंतज़ार नहीं कर सकते कि साथ मिलकर क्या हासिल किया जा सकता है।”



Canva की प्रोडक्ट से जुड़ी रणनीति को बढ़ावा देने के लिए यूरोप आधारित अधिग्रहण जारी है



यूरोप के स्टार्टअप इकोसिस्टम से अधिग्रहण ने Canva की तकनीक को बेहतर बनाया है और यह इस एरिया में कंपनी की भौतिक रूप से मौजूदगी का विस्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इन वर्षों में, Canva को यूरोप में कई अधिग्रहणों के साथ शानदार क्षमता वाली प्रतिभा और संगत तकनीक मिली है जो कंपनी की प्रोडक्ट से जुड़ी रणनीति के लिए महत्वपूर्ण बन गई है। Affinity, Canva के नए यूरोप-आधारित अधिग्रहण का प्रतीक है, जो Flourish (2022), Kaleido (2021), Smartmockups (2021), Pexels (2019) और Pixabay (2019) में शामिल हो गया है। Canva ने 2023 में लंदन में अपना पहला यूरोपीय मुख्यालय खोला है।



अधिग्रहण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, Canva के सह-संस्थापक क्लिफ ओब्रेच की ब्लॉग पोस्ट और Affinity के सीईओ Ashley Hewson’s की पोस्ट देखें।



Canva के बारे में जानकारी



2013 में लॉन्च किया गया, Canva एक मुफ़्त ऑनलाइन विज़ुअल कम्यूनिकेशन और सहयोग के लिए बना प्लेटफ़ॉर्म है जिसका मिशन दुनिया में हर किसी को डिज़ाइन करने के लिए तैयार करना है। यह एक सरल ड्रैग-एंड-ड्रॉप उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है, जो प्रस्तुतियों, दस्तावेज़ों, वेबसाइटों, सोशल मीडिया ग्राफ़िक्स, पोस्टर, परिधान से लेकर वीडियो तक टेम्पलेट्स की एक बहुत बड़ी कैटेगरी के साथ-साथ फ़ोन्ट, स्टॉक फ़ोटोग्राफी, चित्र, वीडियो फ़ुटेज, और ऑडियो की एक बड़ी लाइब्रेरी की सुविधा देता है, जिसकी मदद से कोई भी आइडिया ले सकता है और कुछ शानदार बना सकता है।



Serif (Affinity) के बारे में जानकारी



1987 में स्थापित, Serif, Affinity की मूल कंपनी है, जो पेशेवर डिज़ाइनरों और फ़ोटोग्राफ़रों के लिए क्रिएटिव डिवाइसों का प्रसिद्ध सुइट है। Affinity के लागत-प्रभावी, अच्छी क्वालिटी और शानदार डिज़ाइन वाले टूल, Affinity डिज़ाइनर, Affinity फ़ोटो और Affinity प्रकाशक को उद्योग में आगे रहने वाले पुरस्कारों के ज़रिए मान्यता मिली है, समीक्षकों से प्रशंसा मिली है और इस दुनिया भर में 3 मिलियन से अधिक ग्राहक भरोसा करते हैं। Serif लगभग 90 लोगों को रोज़गार देता है और नॉटिंघम, यूके में स्थित है।



डाउनलोड किए जा सकने वाले एसेट

यहाँ क्लिक करें



तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/53914929/en



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।



संपर्क

Canva प्रेस संपर्क

Lachlan Andrews: lachlan@canva.com

Louisa Green: louisagreen@canva.com



Affinity प्रेस संपर्क

John Atkin: john@serif.com

 

सोर्स: Canva

Disclaimer: This is syndicated feed from PR agency and any legal liability for the content is theirs only.

image