Monday, Apr 29 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय महिला बैडमिंटन टीम को 35 लाख रूपये का नगद का पुरस्कार: बीएआई

भारतीय महिला बैडमिंटन टीम को 35 लाख रूपये का नगद का पुरस्कार: बीएआई

नयी दिल्ली 07 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने फरवरी में हुई एशिया टीम चैम्पियनशिप (बीएटीसी) में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला बैडमिंटन टीम को 35 लाख रुपये के नगद पुरस्कार देने की घोषणा की।

बीएआई ने कुल एक करोड़ 12 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा करते हुए कहा कि एशियाई खेलों की पुरुष युगल की सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को 12 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा। वहीं एशियाई खेलों में पुरुष एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीतने वाले एचएस प्रणय को पांच लाख रुपये, हांगझोउ में रजत पदक जीतने वाली पुरुष टीम को 40 लाख रुपये दिये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि बीएटीसी में महिला टीम और एशियाई खेलों में पुरुष टीम के साथ जाने वाले सहयोगी स्टाफ को भी आठ आठ लाख रुपये मिलेंगे।

बीएआई ने 2023 बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता आयुष शेट्टी को एक लाख रुपये, बैडमिंटन एशिया जूनियर अंडर-15 लड़कों के एकल चैम्पियन बोर्निल आकाश चांगमई को दो लाख रुपये, अंडर-17 लड़कियों की एकल स्पर्धा की रजत पदक विजेता तन्वी शर्मा को एक लाख रुपये और अंडर 15 लड़कों के एकल कांस्य पदक विजेता जगशेर सिंह खंगुर्रा को 50 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि 16 मार्च से पंचकुला में होने वाली 45वीं भारतीय मास्टर्स राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप की पुरस्कार राशि 18 लाख रुपये होगी।

राम

वाता

image