Sunday, May 5 2024 | Time 08:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीबीआई, ईडी ने कोलकाता,अन्य स्थानों पर शुरू की छापेमारी

सीबीआई, ईडी ने कोलकाता,अन्य स्थानों पर शुरू की छापेमारी

कोलकाता, 16 मार्च (वार्ता) केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोयला तस्करी और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बाघ के शावकों की तस्करी के मामले में कोलकाता और आसनसोल क्षेत्र के कोयला बेल्ट क्षेत्रों सहित कम से कम नौ स्थानों पर अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी शुरू की है।

एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सीबीआई के अधिकारियाें ने आज से शहर के कुछ हिस्सों में अलग-अलग समूहों में आसनसोल, बाराबनी, कुल्टी और दुर्गापुर में व्यवसायी अमित अग्रवाल के दफ्तर और अन्य स्थानों पर छापे मारे, जो कोयला तस्करी मामले में फरार और मुख्य कोयला संदिग्ध अनूप माझी उर्फ लाला का करीबी है।

केंद्रीय एजेंसी को संदेह था कि व्यवसायी राज्य के कई प्रभावशाली लोगों को धन का निवेश करता था, इसके अलावा राज्य के कोयला क्षेत्र में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) की खानों से अवैध रूप से कोयला निकाले जाने और खरीदारी में लिप्त था।

ताजा रिपोर्ट में पता चला है कि सीबीआई शहर में शेक्सपियर सराणी के कार्यालय पर अभी भी छापा मार रही है।

ईडी ने केंद्रीय एजेंसी के छापे मारने की बात उजागर होने के बाद शहर और हावड़ा में तीन स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी जिसमें कुछ समूहों की ओर से विदेशों में बाघ और शेर के शावकों की तस्करी करने की बात सामने आयी है।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image