Friday, Apr 26 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


केंद्र जम्मू-कश्मीर के हित में कदम उठाएगा : माधव

केंद्र जम्मू-कश्मीर के हित में कदम उठाएगा : माधव

श्रीनगर, 31 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने बुधवार को क्षेत्रिय पार्टियों पर अपने राजनीतिक हितों के लिए लोगों के बीच डर के वातावरण का निर्माण करने का आरोप लगाते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार उचित समय पर राज्य के लोगों के लाभ के लिए आवश्यक कदम उठाएगी।

श्री माधव से कश्मीर दौरे के दौरान यह यह सवाल पूछा गया कि कि क्या केंद्र सरकार के पास जम्मू-कश्मीर को विशष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 35-ए को निरस्त करने की कोई योजना है, जिसके जवाब में उन्होंने यह बात कही।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “अनुच्छेद 35ए को निरस्त करने को लेकर भाजपा का रुख बहुत स्पष्ट है लेकिन इस संबंध में पार्टी कोई निर्णय नहीं करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार इस मुद्दे पर निर्णय करेगी। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि मोदी सरकार जो भी निर्णय लेगी वह राज्य के हित में होगी।”

श्री माधव ने कहा कि क्षेत्रिय दलों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाय कि वे (नेतागण) अपने राजनीतिक मैदान को बचाने के लिए अतिरिक्त अर्धसैनिकों की गतिविधियों को अन्य मुद्दों के साथ जोड़कर कश्मीर में डर के वातावरण का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “क्षेत्रिय पार्टियां अपने राजनीतिक हितों के लिए डर का निर्माण कर रही हैं।”

भाजपा महासचिव ने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर कश्मीर के अंदर और बाहर सुरक्षा बलों का स्थानांतरण हमेशा चलने वाली प्रक्रिया है। उन्होंने कहा, “अमरनाथ यात्रा या चुनावों जैसे कई कारणें से अतिरिक्त बलों को लाया गया है, लेकिन निजी हितों के लिए सुरक्षा बलों की गतिविधियों को अन्य मुद्दों से जोड़ा जा रहा है।”

पिछले कुछ दिनों में 100 अर्धसैनिक कंपनियां घाटी में भेजी गई है जिससे यह अटकलें लगाई गईं कि केंद्र सरकार भारतीय संविधान के अनुच्छेद 35-ए को निरस्त करना चाहती है।

इस बीच, कई सुरक्षा एजेंसियों के विभिन्न आदेशेां से भी इन अटकलों को बल मिला है।

प्रियंका.संजय

वार्ता

More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

25 Apr 2024 | 9:15 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

see more..
image