Sunday, Apr 28 2024 | Time 22:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केंद्र सरकार ने हिमाचल के लिए मंजूर किए 3667 घर: अनुराग ठाकुर

केंद्र सरकार ने हिमाचल के लिए मंजूर किए 3667 घर: अनुराग ठाकुर

शिमला/मंडी, 14 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर लोकसभा से सांसद अनुराग ठाकुर ने मंडी जिला के संधोल में गुरुवार को कहा कि देश के छोटे से राज्य हिमाचल प्रदेश को केंद्र की मोदी सरकार ने हर संभव सहायता करने का प्रयास किया है जिसके कारण आज भी केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3667 और घरों को मंजूर कर दिया है।

श्री ठाकुर ने कहा कि इसके साथ ही हिमाचल में एक वर्ष में लगभग 20 हजार से ज्यादा घर बनाने के लिए केंद्र ने धनराशि मुहैया करवाई है, लेकिन हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार जनता को झूठ बोलकर गुमराह करने का कार्य कर रही है।

श्री ठाकुर आने वाले चुनावों में प्रत्याशी तय होने के बाद चुनावी मैदान में डट गए हैं। संधोल में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्हाेंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने हर क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश की मदद की है। श्री ठाकुर ने कहा कि उन्होंने प्रस्ताव दिया जिसके बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हिमाचल के लिए आज ही 3667 घरों को मंजूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बताएं कि क्या उनके कार्यकाल में कभी एक वर्ष में 20 हजार घरों की मदद मिली। उन्होंने कहा कि इसके लिए झूठे वादे नहीं मेहनत से कार्य करने की जरूरत होती है जिसे कांग्रेसी नहीं कर सकते।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश में खराब सड़क की हालत को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का सुजानपुर से संधोल का दौरा बनाया जाए तभी उन्हें यहां से गुजरने वाले लोगों को हो रही परेशानियों के बारे में पता चलेगा। उन्होंने कहा कि यह सड़क इतनी खराब है कि पूरे शरीर दर्द से कराहने लगेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में व्यवस्था तो खराब है ही लेकिन कांग्रेस के घर में भी स्थिति खराब है। कांग्रेस अपने विधायकों को ढूंढ रही है, तो बचे हुए विधायकों का काम यहां की खराब सड़कें करने वाली हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इतना कर्ज लिया लेकिन सड़कें अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही हैं।

आयोजित जनसमूह को श्री ठाकुर ने प्रधानमंत्री से सीधा संवाद करने के लिए जारी किया गया नंबर भी बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा अपना संकल्प पत्र भी जारी करने जा रही है जिसके लिए भी फोन नंबर पर सुझाव दिए जा सकते हैं। उनके दौरे के दौरान उनके साथ मंडी जिला के धर्मपुर से पूर्व में रहे प्रत्याशी रजत ठाकुर सहित अन्य गणमान्य नेता भी मौजूद रहे।

सं. उप्रेती

वार्ता

image