Wednesday, May 27 2020 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सोमालियाई सेना ने सात आतंकवादियों को मार गिराया
  • असम में बाढ़ से 1 94 लाख लोग प्रभावित
  • कर्नाटक में एक जून से खुलेंगे मंदिर
  • दुमका में बंद खदान में गिरने से किशोर की मौत, एक घायल
India


केंद्र सरकार दायित्वों का निर्वहन करने में रही विफल: विपक्ष

केंद्र सरकार दायित्वों का निर्वहन करने में रही विफल: विपक्ष

नयी दिल्ली 22 मई (वार्ता) कांग्रेस सहित सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मोदी सरकार पर दायित्वों का समय पर निर्वहन करने में असफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कोरोना महामारी का प्रसार रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान वह असंवेदनशील तरीके से पेश आयी और लोगों की समस्याओं का निराकरण करने में विफल रही है।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां हुई 22 विपक्षी दलों के नेताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने इस दौरान समय पर कोई कदम नहीं उठाया और पीडित लोगों की समस्या के समाधान के लिए ठोस उपाय नहीं किए। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरुद्ध लडाई में श्रेय लेने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए थी और सबको साथ लेकर चलते हुए इस महामारी को रोकने के कदम उठाने चाहिए थे लेकिन उसने किसी की परवाह नहीं की और इस लडाई में असफल रही।
बैठक में श्रीमती गांधी के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी, ए के एंटनी, गुलामनबी आजाद, अधीर रंजन चौधरी, मल्लिकार्जुन खडगे, के सी वेणुगोपाल तथा पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री तथा जनता दल एस के नेता एच डी देवेगौडा, तृणमूल कांग्रेस की नेता तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, इसी पार्टी के नेता डेरेक ओब्राइन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार तथा प्रफुल्ल पटेल, शिव सेना के नेता तथा महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री उद्धव ठाकरे और संजय राउत, द्रविड मुन्नेत्र कषगम के टी स्टालिन, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी, झारखंड मुक्ति माेर्चा के नेता तथा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा, राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी, राष्ट्रीय जनता दल के तेजेश्वर यादव और मनोज झा, रेवोलेशनरी सोशलिस्ट पार्टी के एन के प्रेमचंद्रन, आरएलएसपी के उपेंद्र कुशवाह तथा एआईयूडीएफ के बदुरुद्दीन अजमल सहित 22 दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया।
इन दलों के नेताओं ने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन से निपटने के लिए जो भी कदम उठाए हैं वे सोचे समझे बिना उठाए गये जिसके कारण लोगों को इसका कोई फायदा नहीं हुआ। सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपए का जो आर्थिक पैकैज घोषित किया उसमें भी आम आदमी के लिए कुछ नहीं किया गया है। उनका कहना था कि सरकार को इस आपदा के समय सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ विचार विमर्श करना चाहिए था लेकिन उसने जो चाहा वह कदम उठाया और इसी का परिणाम है कि लोग परेशान हैं।
अभिनव.संजय
जारी.वार्ता

More News
ई. वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिये प्रतिबद्ध है सरकार: गडकरी

ई. वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिये प्रतिबद्ध है सरकार: गडकरी

26 May 2020 | 11:57 PM

नई दिल्ली 26 मई .वार्ता . केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि सरकार ई. वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए नीतिगत बदलाव कर रही है.

see more..
मोदी ने मिस्र, कतर और आस्ट्रिया के नेताओं के साथ बात की

मोदी ने मिस्र, कतर और आस्ट्रिया के नेताओं के साथ बात की

26 May 2020 | 10:47 PM

नयी दिल्ली 26 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी , कतर के अमीर शेख तामिम बिन हमद अल थानी और आस्ट्रिया के राष्ट्रपति डा अलेक्जेन्डर वेन डेर बेलेन के साथ कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति पर बात की।

see more..
पंजीकरण कराने वाले मजदूरों को घर भेजने का इंतजाम कर रही सरकार: सिसोदिया

पंजीकरण कराने वाले मजदूरों को घर भेजने का इंतजाम कर रही सरकार: सिसोदिया

26 May 2020 | 10:34 PM

नयी दिल्ली, 26 मई (वार्ता) दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रवासी मजदूरों से पैदल यात्रा न करने की अपील करते हुए कहा है कि सबकी निशुल्क रेलयात्रा का प्रबंध उनकी सरकार ने किया है।

see more..
कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 41.61 फीसदी

कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 41.61 फीसदी

26 May 2020 | 9:58 PM

नयी दिल्ली 26 मई (वार्ता) देश में कोरोना वायरस (कोविड 19) महामारी की विकरालता बढ़ती जा रही है और अब यह विश्व भर में संक्रमण के सर्वाधिक मामलों वाले देशों में 10वें स्थान पर है लेकिन राहत की बात यह है कि देश में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 41.61 फीसदी हो गयी है जबकि मृत्यु दर केवल 2.86 प्रतिशत है।

see more..
कोरोना संक्रमण के नये मामलों में आंशिक कमी, 60 हजार से अधिक रोगमुक्त

कोरोना संक्रमण के नये मामलों में आंशिक कमी, 60 हजार से अधिक रोगमुक्त

26 May 2020 | 9:56 PM

नयी दिल्ली 26 मई (वार्ता) देश में कोरोना वायरस महामारी की बढ़ती विकरालता के बीच एक राहत की बात यह है कि कुछ दिनों से नये मामलों हो रही उत्तरोतर वृद्धि के विपरीत पिछले 24 घंटों में इसमें आंशिक कमी आई है और इसी अवधि में 2770 लोग ठीक हुए हैं जिससे इस बीमारी से निजात पाने वालों की संख्या 60 हजार से अधिक हो गयी।

see more..
image