Wednesday, May 1 2024 | Time 00:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में मंगलवार तक बारिश , हिमपात के आसार

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार तक बारिश , हिमपात के आसार

श्रीनगर, 13 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में मंगलवार तक मध्यम बारिश होने के साथ ही ऊंचे इलाकों में हिमपात के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने तथा अगले दो दिनों में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश एवं गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 15 अप्रैल की शाम से 16 अप्रैल की सुबह के दौरान कई स्थानों पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश या हिमपात होने के आसार हैं। वहीं 19 से 20 अप्रैल के दौरान आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कई स्थानों पर हल्की बारिश या हिमपात होने का अनुमान है।

जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण यातायात बाधित हो सकता है। मौसम विभाग ने 13-14 अप्रैल के दौरान कुछ ऊंचे इलाकों में सतही परिवहन में अस्थायी व्यवधान का अनुमान व्यक्त किया है और यात्रियों और पर्यटकों को तदनुसार योजना बनाने का मशवरा दिया गया है। वहीं किसानों को 16 अप्रैल तक कृषि कार्यों को टालने की सलाह दी गयी है ।

प्रदेश में शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात में न्यूनतम तापमान श्रीनगर में 10.2 डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में 2.6 डिग्री और पहलगाम में 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

समीक्षा अशोक

वार्ता

image