Monday, Apr 29 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चौधरी ने सूरजपुरा से सांभर मुख्य ट्रांसमिशन प्रथम पेयजल परियोजना का किया शिलान्यास—

चौधरी ने सूरजपुरा से सांभर मुख्य ट्रांसमिशन प्रथम पेयजल परियोजना का किया शिलान्यास—

जयपुर, 09 मार्च (वार्ता ) राजस्थान के जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने शनिवार को टोंक जिले के उपखंड मालपुरा में 310.41 करोड़ की राशि से बनने वाले सूरजपुरा से सांभर मुख्य ट्रांसमिशन प्रथम पेयजल परियोजना का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर श्री चौधरी ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश के हर व्यक्ति को शुद्ध एवं पर्याप्त पानी देने के लिए कटिबद्ध है। इसके लिए भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर कार्य योजनाएं बनाई जा रही है।

उपखंड मालपुरा के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी के पंप हाउस परिसर में आयोजित कार्यक्रम में श्री चौधरी ने कहा कि इस परियोजना के बनने से 539 गांवों के 1.68 लाख घरों को पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में मिल सकेगा। इस सिस्टम को भविष्य की पेयजल आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर विकसित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन को पूरा करने का समय मार्च 2024 था। लेकिन राजस्थान इस योजना में देश में अंतिम पायदान पर है। योजना को पूरा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने एक वर्ष की सैद्धांतिक सहमति दी है। गत दो माह में इस योजना के कार्यों को गति मिली है। राज्य सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति से कार्य कर रही है।

जोरा

वार्ता

image