Monday, Apr 29 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
खेल


चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रन से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को  63 रन से हराया

चेन्नई 26 मार्च (वार्ता) शिवम दुबे 51 रनों की अर्धशतकीय तथा रचिन रविंद्र और ऋतुराज गायकवाड की 46-46 रनों की शानदार आतिशी पारी और उसके बाद गेंदबाज के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें मैच में गुजरात टाइटंस को 63 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ चेन्नई सपुर किंग्स की टीम तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है।

207 रनों के विशाल रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 55 रन के स्कोर पर अपने शीर्ष तीन विकेट गंवा दिये थे। कप्तान शुभमन गिल आठ रन, ऋद्धिमान साहा 21 रन और विजय शंकर 12 रन बनाकर आउट हुये। उसके बाद साई सुदर्शन ने डेविड मिलर के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया। मिलर 21 रन और सुदर्शन 37 रन बना कर आउट हुये। अजमतउल्लाह उमरजई 11 रन और राशिद खान एक बनाकर पवेलियन लौट गये। राहुल तेवतिया ने छह रन बनाये। उमेश यादव 10 रन और स्पेंसर जॉनसन पांच रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 143रन ही बना सकी।

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर,मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया। डैरिल मिचेल और मथीशा पथिराना ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां एम ए चिदंबरम स्‍टेडियम चेपॉक में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 62 रन जोड़ते हुए टीम के लिए अच्छी शुरुआत की। पहले विकेट के रूप में रचिन रविंद्र को राशिद ने साहा के हाथों स्टंप कराकर पवेलियन भेजा। रचिन ने 20 गेंदों में छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 46 रनों की आतिशी पारी खेली। अजिंक्य रहाणे 12 रन बनाकर आउट हुये। ऋतुराज गायकवाड़ ने 36 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाये। शिवम दुबे ने 23 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 51 रन ठोके। समीर रिजवी छह गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुये। डैरिल मिचेल आखिरी गेंद पर 24 रन बनाकर रनआउट हुये। वहीं रवींद्र जडेजा सात रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 206 रन का स्कोर खड़ा किया। चेन्नई ने अपनी पारी में 11 छक्के लगाये।

गुजरात टाइटंस की ओर से राशिद खान को दो विकेट मिले। साई किशोर, मोहित शर्मा और स्पेंसर जॉनसन ने एक-एक बल्लेबाज का आउट किया।

राम

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

29 Apr 2024 | 7:27 PM

कोलकाता 29 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 47वें मैच में टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
कैंडेस पार्कर ने बॉस्केटबॉल से लिया संन्यास

कैंडेस पार्कर ने बॉस्केटबॉल से लिया संन्यास

29 Apr 2024 | 4:47 PM

नयी दिल्ली 29 अप्रैल (वार्ता) दो बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अमेरिका की महान महिला बास्केटबॉल खिलाड़ी कैंडेस पार्कर ने खेल से संन्यास की घोषणा की है।

see more..
image