Sunday, Apr 28 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
खेल


चिराग-सात्विक फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के फाइनल में, लक्ष्य सेन बाहर

चिराग-सात्विक फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के फाइनल में, लक्ष्य सेन बाहर

पेरिस 10 मार्च (वार्ता) भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी की शीर्ष बैडमिंटन जोड़ी ने फ्रेंच ओपन 2024 के सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया की सियो सेउंग जे-कांग मिन ह्युक को हराकर फाइनल में पहुंच गयी है। वहीं लक्ष्य सेन एकल मुकाबला हारकर बाहर हो गये है।

शनिवार को खेले गये मुकाबले में विश्व की नंबर एक बैडमिंटन जोड़ी रैंकीरेड्डी और शेट्टी ने मौजूदा विश्व चैंपियन सियो सेउंग जे और कांग मिन ह्युक को 21-13, 21-16 स्कोर से हराकर सीजीन के अपने तीसरे फाइनल में जगह बनाई।

पहला गेम शानदार तरीके से जीतने के बाद रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने दूसरे गेम में भी बढ़त बनाई। हालांकि कांग मिन ह्युक और सियो सेउंग जे ने खेल के मध्य अंतराल के बाद संघर्ष करते हुए देखे गये। लेकिन शुरुआती बढ़त ने भारतीय जोड़ी को 40 मिनट में मैच जीतने में मदद की।

भारतीय जोड़ी फाइनल में चीनी ताइपे के ली झे हुई और यांग पो ह्वान की जोड़ी से भिड़ेगी।

वहीं पुरुष एकल सेमीफाइनल में 19वीं रैंकिंग वाले लक्ष्य सेन को दुनिया के आठवें नंबर के थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसार्न से 75 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 13-21, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा।

राम

वार्ता

More News
विल जैक्स का तूफानी शतक, बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को नौ विकेट से हराया

विल जैक्स का तूफानी शतक, बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को नौ विकेट से हराया

28 Apr 2024 | 7:33 PM

अहमदाबाद 28 अप्रैल (वार्ता) विल जैक्स नाबाद (100) की तूफानी शतकीय और विराट कोहली की (74) रनों की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 45वें मैच में गुजरात टाइटंस को नौ विकेट से हरा दिया है।

see more..
image