Thursday, May 9 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कमिश्नर दीपक का गीत आमजन को मतदान के प्रति कर रहा जागरूक

कमिश्नर दीपक का गीत आमजन को मतदान के प्रति कर रहा जागरूक

देहरादून, 10 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड की सभी पांचों लोकसभा सीटों पर आगामी 19 अप्रैल को मतदान होगा। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से मतदाता जागरूकता को लेकर निरंतर रूप से मीडिया, सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, जिसके बेहतर नतीजे सामने आए हैं। इसी कड़ी में अब कुमाऊँ के आयुक्त एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी दीपक रावत ने भी लोकतंत्र के इस महापर्व में गीत के जरिये मतदाता को जागरूक करने का प्रयास किया है।

श्री रावत ने ‘सुन ओ आमा, बुबू, मतदान करी ओलां’ शीर्षक से गीत रिकॉर्ड किया है जिसे सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

श्री रावत इस गीत में स्थानीय बोली, भाषा में समाज के हर तबके युवा, बुजुर्गों, महिलाओं को मतदान के लिए जागरूक कर रहे हैं। अट्ठारह वर्ष के नवयुवाओं को भी वह अपनी जिम्मेदारी को पूर्ण करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गीत में ‘लोकतंत्र फुल सपोर्ट’ लाइन का इस्तेमाल कर लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि लोकतंत्र के महापर्व को लेकर उत्तराखंड के स्थानीय सेलेब्रिटीज़ से लेकर तमाम बॉलीवुड कलाकार व अन्य पेशों से जुड़े लोग भी, जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं।

सुमिताभ.संजय

वार्ता

image