Saturday, Nov 23 2019 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • दीनबंधु छोटू राम थे अखंड भारत के प्रबल समर्थक : प्रो यादव
  • स्वर्गाश्रम में गंगा तट पर अतिक्रमण के मामले में डीएम से मांगी रिपोर्ट
  • हरियाणा में पराली प्रबंधन करने वाले किसानों को जल्द मिलेगी आर्थिक सहायता
दुनिया


जर्मनी और फ्रांस के की ब्रिटिश तेल टैंकर को रोके जाने की निंदा

जर्मनी और फ्रांस के की ब्रिटिश तेल टैंकर को रोके जाने की निंदा

लंदन 22 जुलाई (स्पूतनिक) जर्मनी के विदेश मंत्री हेइको मास तथा फ्रांस के विदेश मंत्री जीन यवेस ले ड्रियान ने ईरान द्वारा ब्रिटिश तेल टैंकर को रोके जाने की घटना की निंदा की है।

ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी रविवार को दी। विदेश मंत्रालय ने बताया कि विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने फ्रांस के विदेश मंत्री जीन यवेस ले ड्रियान तथा जर्मनी के विदेश मंत्री हेइको मास से आज ईरान के सैनिकों द्वारा 19 जुलाई को होर्मुज के जलडमरूमध्य में ब्रिटिश जहाज के गैर कानूनी कब्जे में लेने की घटना को लेकर बात की। इस दौरान श्री हंट ने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों को इस घटना को लेकर ब्रिटेन का समर्थन और सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया। श्री ले ड्रियान तथा श्री मास ने ईरान द्वारा ब्रिटेन के स्टेना इम्पेरो टैंकर को अपने कब्जे में लेने की घटना की निंदा की।

विदेश मंत्रालय के अनुसार बातचीत के दौरान तीनों नेताओं ने होर्मुज के जलडमरूमध्य में जहाजों के सुरक्षित परिवहन के साथ-साथ इस क्षेत्र में तनाव बढ़ने की किसी भी संभावना को रोकने को यूरोप के लिए सर्वोच्च प्राथमिक बताया।

गौरतबल है कि ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड कोर ने शुक्रवार को हार्मुज जलडमरूमध्य में अंतरराष्ट्रीय कानून का कथित तौर पर उल्लंघन करने को लेकर ब्रिटेन के स्टेना इम्पेरो टैंकर को गत शुक्रवार को जब्त कर कर लिया था। टैंकर पर भारत सहित विभिन्न देशों के चालक दल के 23 सदस्य सवार थे।

 

More News
जापान के नागोया में जी-20 विदेश मंत्रियों की बैठक

जापान के नागोया में जी-20 विदेश मंत्रियों की बैठक

22 Nov 2019 | 12:25 PM

नागोया 22 नवंबर (स्पूतनिक) जापानी शहर नागोया शुक्रवार से शुरू हो रहे जी-20 विदेश मंत्रियों की दो दिवसीय बैठक की मेजबानी करेगा।

see more..
ट्रंप ने कश्मीर,अफगानिस्तान पर की इमरान से चर्चा

ट्रंप ने कश्मीर,अफगानिस्तान पर की इमरान से चर्चा

22 Nov 2019 | 3:16 PM

इस्लामाबाद 22 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अफगान शांति प्रक्रिया और कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की है।

see more..
image