Wednesday, Nov 21 2018 | Time 09:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
भारत Share

पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि के लिए कांग्रेस,भाजपा दोनों जिम्मेदार: मायावती

पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि के लिए कांग्रेस,भाजपा दोनों जिम्मेदार: मायावती

नयी दिल्ली 11 सितंबर (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि के लिये कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों को जिम्मेदार ठहराते हुए आज कहा कि तेल कंपनियों की मनमानी रोकने के लिए पेट्रोलियम पदार्थों का बाजार सरकार को अपने नियंत्रण में लेना चाहिए।

सुश्री मायावती ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि कल आयोजित किये गये भारत बंद के लिए कांग्रेस और भाजपा की सरकारों की आर्थिक नीतियां जिम्मेदार और कसूरवार हैं। इनकी आर्थिक नीतियों ने देश में ‘भारत बंद’ जैसे हालात पैदा कर दिये हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता संभालने के मात्र छह महीने के भीतर ही पेट्रोल की तरह डीजल को भी सरकारी नियंत्रण से मुक्त कर दिया। कांग्रेस ने 2010 में पेट्रोल को नियंत्रण मुक्त किया था। बसपा प्रमुख ने कहा कि पेट्रोल- डीजल को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने के फैसले को बड़े आर्थिक सुधार के रुप में पेश किया गया जबकि यह गरीब और किसान विरोधी निर्णय था।

बसपा प्रमुख ने अारोप लगाया कि भाजपा की सरकार कांग्रेस की ही आर्थिक नीतियों को अागे बढ़ा रही है और नोटबंदी तथा वस्तु एवं सेवाकर जैसे जनविरोधी फैसले ले रही है। उन्हाेंने कहा कि सरकार को पेट्रोल और डीजल बाजार को अपने नियंत्रण में लेना चाहिए और सख्त नीति बनाकर तेल कंपनियों की मनमानी रोकनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत जैसे देश में रसोई गैस, डीजल और पेट्रोल आदि बुनियादी वस्तुआें के बाजार पर सरकारी नियंत्रण तथा हस्तक्षेप जरुरी है जिससे देश में संविधान के अनुरुप कल्याणकारी शासन स्थापित हो सके।

सत्या अरुण

वार्ता

More News
केजरीवाल पर युवक ने मिर्ची पाउडर फेंका.सियासत शुरु

केजरीवाल पर युवक ने मिर्ची पाउडर फेंका.सियासत शुरु

20 Nov 2018 | 8:12 PM

नयी दिल्ली 20 नवंबर (वार्ता) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मंगलवार को एक शख्स के कथित रूप से मिर्ची पाउडर फेंकने को लेकर सियासत शुरू हो गयी है। आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि हमलावर को केंद्र की भाजपा सरकार का समर्थन है, वहीं राजौरी गार्डन से विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस घटना को ‘केजरीवाल का स्वयं रचित ड्रामा’ करार दिया है।

 Sharesee more..

भारत में मलेरिया के मामले घटे : डब्लुएचओ

20 Nov 2018 | 8:00 PM

 Sharesee more..
सिख दंगों के एक मामले में एक को फांसी,  दूसरे को आजीवन कारावास. 35..35 लाख रुपए जुर्माना

सिख दंगों के एक मामले में एक को फांसी, दूसरे को आजीवन कारावास. 35..35 लाख रुपए जुर्माना

20 Nov 2018 | 7:47 PM

नयी दिल्ली 20 नवंबर (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 30 अक्टूबर 1984 को अंगरक्षकों के हत्या किए जाने के बाद दिल्ली समेत देश के विभिन्न हिस्सों में भड़के सिख विरोधी दंगों के मामलों में 34 वर्ष की लंबी अवधि के उपरांत एक मामले में फैसला सुनाया गया।

 Sharesee more..
सीबीएसई की केन्द्रीय पात्रता परीक्षा नौ दिसम्बर को

सीबीएसई की केन्द्रीय पात्रता परीक्षा नौ दिसम्बर को

20 Nov 2018 | 7:24 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल(वार्ता) केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(सीबीएसई) की केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा नौ दिसंबर को होगी। सीबीएसई द्वारा आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार यह परीक्षा देश के 92 शहरों में 2296 केन्द्रों पर होगी। परीक्षा सुबह 9.30 बजे से शाम साढ़े चार बजे तक होगी। इस दौरान दो पेपर की परीक्षा होगी।

 Sharesee more..
सुषमा का फैसला निजी मामला: कांग्रेस

सुषमा का फैसला निजी मामला: कांग्रेस

20 Nov 2018 | 7:09 PM

नयी दिल्ली, 20 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के फैसले को उनका निजी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का आंतरिक मामला करार दिया है।

 Sharesee more..
image