Thursday, May 9 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस ने त्रिपुरा सीईओ से प्रचार सामग्री नष्ट करने के शिकायत दर्ज कराई

कांग्रेस ने त्रिपुरा सीईओ से प्रचार सामग्री नष्ट करने के शिकायत दर्ज कराई

अगरतला, 04 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) पुनीत अग्रवाल को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई है कि शहर के बाहरी इलाके में मंगलवार को पार्टी की प्रचार सामग्री ले जा रही एक वैन पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शरारती तत्वों बदमाशों ने जमकर तोड़फोड की। पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया समूह के उम्मीदवार आशीष कुमार साहा ने आरोप लगाया कि पार्टी के झंडे, फ्लेक्स और पोस्टर ले जा रहे एक प्रचार वाहन को भाजपा के गुंडों ने जबरदस्ती रोका और वे जबरन वाहन को बमुटिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत काली बाजार से बृंदा चौमुहानी के पास के जंगल में ले गए।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के गुडों ने वाहन और सामग्री पर लगे झंडे, फ्लेक्स और पोस्टर को आग लगा दी, जो चुनावी प्रक्रिया की पवित्रता का सरासर उल्लंघन है और ऐस कृत्य देश के लोकतांत्रिक सिद्धांतों को कमजोर करती है। उन्होंने कहा कि जबरदस्ती और दंभ से भरे ऐसे कृत्य न केवल वर्तमान की चुनावी प्रक्रिया की अखंडता के लिए खतरा है, बल्कि चुनावी प्रक्रिया में शामिल लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए जोखिम है।

श्री साहा ने पत्र में कहा कि “मैं इस मामले में तात्कालिक कार्रवाई करने की मांग करता हूं, क्योंकि भाजपा के गुंडों की हरकतें हमारे लोकतांत्रिक आदर्शों पर आधात करती हैं। इसके अलावा, राजनीतिक विरोधियों और उनकी अभियान सामग्री को जानबूझकर निशाना बनाना हमारे देश में निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनावों को नियंत्रित करने वाले कानूनों और नियमों की सरासर अवहेलना को दर्शाता है।”

श्री साहा ने सीईओ से भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कार्रवाई करने का आग्रह किया। हालांकि उन्होंने इस निंदनीय कृत्य में शामिल सभी लोगों की तुरंत गिरफ्तारी और कानूनी कार्रवाई की मांग की जिससे एक स्पष्ट संदेश जाए कि इस तरह आचरण किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अभय, उप्रेती

वार्ता

More News

यादव ने भाजपा नेता गोविंद मालू के निधन पर शोक जताया

09 May 2024 | 1:16 PM

भोपाल, 09 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी और प्रदेश प्रवक्ता गोविन्द मालू के निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है।

see more..
image