Monday, Apr 29 2024 | Time 12:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस ने यमुना के पानी को राजस्थान लाने के लिए कोई काम नहीं किया: भजनलाल

कांग्रेस ने यमुना के पानी को राजस्थान लाने के लिए कोई काम नहीं किया: भजनलाल

झुंझुनूं, 02 मार्च (वार्ता) मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने यमुना जल समझौते को लेकर प्रदेश कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने यमुना के पानी को राजस्थान लाने के लिए कोई काम नहीं किया लेकिन हमने प्रदेश के हक का पानी मांगा और अब मिलेगा।

श्री शर्मा ने यमुना जल समझौता होने के बाद झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ में शनिवार को आयोजित जल समझौता धन्यवाद सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि योजना के तहत राजस्थान में तीन पाइप लाइन आएगी। चौथी लाइन हरियाणा की होगी। यह समझौता हुआ है। क्या किसी प्यासे को पानी नहीं पिलाना चाहिए। किसी के घर से पाइप लाइन आएगी तो उसे भी कुछ देना पड़ेगा।

उन्होंने कहा “मैं कांग्रेस के वक्तव्य का झुंझुनूं की धरती से जवाब देना चाहता हूं। कांग्रेस ने यमुना के पानी को लाने के लिए कोई काम नहीं किया। लेकिन हमने कहा कि राजस्थान के हक पानी हमें चाहिए। हरियाणा का हिस्सा उनके पास और 1917 एमजीएम हिस्सा हमारे पास रहेगा। ईआरसीपी से भी राजस्थान के 21 जिलों को फायदा होने वाला है।”

उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार थी। कांग्रेस सरकार ने वहां लगातार पत्र लिखे लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं आया। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि राजस्थान के हक का पानी राजस्थान को मिलना चाहिए और सरकारों के बीच समझौता हो गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कई बार हरियाणा, राजस्थान और केंद्र में सरकार रही है लेकिन इसने समझौता क्यों नहीं किया। इस बारे में कांग्रेस को जनता को जवाब दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनते ही दो महीने में समझौता हो गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस देश पर कांग्रेस ने सबसे ज्यादा शासन किया है। वह झूठे वादे करती थी। यमुना के पानी लाने के नाम पर वोट लेकर जीतती रही। उन्होंने कहा “मैं कांग्रेस के लोगों को बताना चाहता हूं कि 70 साल के बाद भी गांवों में सड़क, नाली, शिक्षा और चिकित्सा की आवश्यकता है। फिर कांग्रेस के लोग किस मुंह से वोट मांगने का काम करते हैं।”

उन्होंने कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी, श्री राजीव गांधी , श्रीमती सोनिया गांधी और अब राहुल गांधी भी गरीबी हटाने के नाम वोट मांग रहे हैं तथा न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। अगर सबसे ज्यादा महिला एवं दलित अत्याचार की घटना राजस्थान में कांग्रेस सरकार के शासन हुई है। ऐसे में न्याय यात्रा निकालनी चाहिए थी। अब चुनाव आ गए है तो न्याय यात्रा और भारत जोड़ों यात्रा निकाल रहे हैं।

श्री शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर भी पलटवार करते हुए कहा “आपको इतना गुस्सा क्यों आ रहा है, श्री गहलोत ने कल कहा था कि ब्यूरोक्रेशी हावी है। ब्यूरोक्रेशी और आपके मंत्री आपके जमाने में क्या करते थे हमें वो भी पता है। हमने ट्रांसफरों का बैन खोला है तो डोटासराजी आपको क्या दिक्कत आ गई। आपकी सरकार में तो खर्ची से काम होता था। बिना खर्ची के कोई काम नहीं होता था। हमारी सरकारी जीरो टोलरेंस पर काम कर रही है।

सं जोरा

वार्ता

More News
रेलवे ने 8400 करोड़ से अधिक अर्जित किया राजस्व

रेलवे ने 8400 करोड़ से अधिक अर्जित किया राजस्व

28 Apr 2024 | 10:02 PM

कोटा 28 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम-मध्य रेलवे ने कोटा मंडल सहित तीनों मंडलों में वित्तीय वर्ष 2023-24 में 8400 करोड़ से अधिक ओरिजनेटिंग राजस्व अर्जित किया।

see more..
image