Monday, May 27 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में एक भी प्रत्याशी नहीं बनाकर ब्राह्मणों का किया अपमान-मिश्रा

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में एक भी प्रत्याशी नहीं बनाकर ब्राह्मणों का  किया अपमान-मिश्रा

जयपुर 26 मार्च (वार्ता ) सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने कांग्रेस द्वारा राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाव में ब्राह्मण समाज से एक भी उम्मीदवार नहीं बनाये जाने को ब्राह्मणों का अपमान करार दिया है।

पंडित मिश्रा ने मंगलवार को यहां प्रेसवार्ता में कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने एक भी ब्राह्मण उम्मीदवार नहीं उतारा है। आजादी के बाद से आज तक हर बार राजनीतिक पार्टियां ब्राह्मण समाज को कम से कम दो से तीन सीट उम्मीदवार के रूप में देती थी। परन्तु इस बार कांग्रेस पार्टी ने ब्राह्मण समाज का अपमान और अनादर किया है तथा पूरे प्रदेश में एक ब्राह्मण भी इस योग्य नहीं लगा कि उसे उम्मीदवार बनाया जा सके। यहां तक की जयपुर लोकसभा में एक ब्राह्मण उम्मीदवार बनाया गया लेकिन बाद में उनसे भी टिकट वापस ले लिया गया।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरा ब्राह्मण समाज इस बात से आहत है कि कांग्रेस के नेता पाकिस्तान जाकर भारत विरोधी बयान देते है। उनको कांग्रेस पार्टी सम्मानित करती है और ब्राह्मण समाज के व्यक्ति को अपमानित करके टिकट छीन लिया जाता है।

श्री मिश्रा ने बताया कि राजस्थान प्रदेश में ब्राह्मण समाज की आबादी करीब एक करोड़ है तथा राजस्थान के प्रत्येक गांव, तहसील, ढाणी में ब्राह्मण समाज के लोग बडी संख्या में रहते है और ब्राह्मण सबको साथ लेकर चलने की बात करता है। ऐसे ब्राह्मण समाज को राजनीतिक रूप से दरकिनार करना कांग्रेस पार्टी को महंगा पड़ेगा। ब्राह्मण समाज अपने हको के लिये लोकतंत्र में अपनी बात कहने के लिए कटिबद्ध है। प्रदेश में सभी लोकसभाओं में ब्राह्मण समाज हार जीत का फैसला करेगा और इसके लिए एक अभियान चलाया जाएगा कि ब्राह्मण वोट करें और कांग्रेस को हराये। जिस पार्टी को हमें प्रतिनिधित्व नहीं देना है और हमारे वोट की कीमत नहीं समझते है तो ऐसे में उसके साथ समाज का एक भी व्यक्ति खड़ा नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि राजस्थान प्रदेश में जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, अलवर, कोटा ब्राह्मण बहुल सीटें हैं। यहां पर भी किसी ब्राह्मण उम्मीदवार पर चर्चा भी नहीं कि गई। इससे साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस ब्राह्मणों को दरकिनार करना चाहती है। ऐसे में हमने तय किया है कि सर्व ब्राह्मण महासभा की अलग-अलग टोलियों के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाएंगे और कांग्रेस बायकाट का संकल्प लेगें।

जोरा

वार्ता

More News
अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

26 May 2024 | 10:29 PM

कोटा, 26 मई (वार्ता) राजस्थान में कोटा में आमजन को विद्युत कटौती से हो रही परेशानी के चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता विद्युत आपूर्ति करने वाली निजी कम्पनी के अधिकारियों को विद्युत उपकरणों के बिना अपने कार्यालयों में बैठने को मजबूर करेंगे।

see more..
image